तस्‍करी कर बिहार ले जाई जा रही थी हरियाणा व पंजाब में बिकने के लिए बनी शराब, पांच गिरफ्तार

हरियाणा और पंजाब में बिकने के लिए बनी शराब की खेप तस्‍करी कर बिहार ले जाई जा रही थी। संतकबीरनगर जिले की पुलिस ने पांच तस्‍करों को गिरफ्तार कर तीन लाख रुपयेे से अधिक की शराब बरामद की है।

Navneet Prakash TripathiSat, 18 Sep 2021 04:10 PM (IST)
शराब की खेप के साथ पकडे गए तस्‍कर। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर जिले की खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने निकट एक डीसीएम पर तीन लाख की अवैध शराब के साथ पांच तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई शराब हरियाणा और पंजाब में बिकने के लिए अधिकृत है। शराब हरियाणा से बिहार प्रांत के सिवान जिले को भेजी जा रही थी।

हाईवे पर घेराबंदी कर पकडी शराब की खेप

कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि गुरुवार की रात वह अपने हमराहियों के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान कांटे चौकी प्रभारी बृजमोहन सिंह ने बताया कि एक डीसीएम पर अवैध शराब हरियाणा प्रांत से बिहार के सिवान जिले में जाने की सूचना है। इस पर वह स्वाट टीम के प्रभारी धर्मेंद्र सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ कांटे चौकी के समीप घेराबंदी करते हुए वाहन का इंतजार करने लगे। इस दौरान पुलिस को एक कार आते हुए दिखाई दी, जिस पर हरियाणा का नंबर अंकित था। पुलिस द्वारा रोककर पूछताछ किया गया तो वाहन में बैठे लोगों ने बताया कि वह सभी शराब का कारोबार करते हैं और पीछे आ रही डीसीएम में लदी शराब के वाहन के आगे चल रहे थे।

कार से आगे चलते हैं तस्‍कर, पुलिस को दखेकर शराब लेकर आ रहे चालक को कर देते हैं सतर्क

आरोपितों ने बताया कि वह सब वाहन के आगे इसलिए चलते हैं क्योंकि यदि कहीं जांच होती है तो वह लोग डीसीएम चालक को बता देते हैं। पुलिस की पूछताछ के दौरान ही शराब से लदी डीसीएम भी मौके पर पहुंच गई, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। हिरासत में लिए गए कार सवार आरोपित में चालक ने अपना नाम विक्रम सिंह निवासी निगना कला थाना तोमास जिला भिवानी हरियाणा, विजयंत सिंह निवासी ग्राम डौभी थाना बालसमंद जिला हिसार हरियाणा बताया। इसके साथ ही अरुण राय निवासी ग्राम सिरसी थाना धनघटा जिला संतकबीर नगर व डीसीएम में सवार पंकज शाही निवासी ग्राम बैरियाडीह थाना बड़हलगंज जिला गोरखपुर व चालक सतनाम ङ्क्षसह निवासी ग्राम हांसकला थाना जगराव लुघियाना पंजाब के रूप में हुई।

आइजी और एसपी ने टीम को किया पुरस्कृत

शराब बरामद करने वाली टीम को पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने पंद्रह हजार रुपये और एसपी डा. कौस्तुभ ने पचीस हजार रुपये का इनाम दिया। अधिकारियों ने कहा कि टीम के लोगों ने बेहतर काम किया है। एसपी ने कहा कि शराब की तस्करी में गिरफ्तार लोगों में कुछ स्थानीय लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि तस्करी के इस खेल में कोई और स्थानीय तो नहीं जुड़ा है। उन्होंने बताया कि शराब के साथ ही बरामद ट्रक व कार के साथ ही साइकिल के पार्टस भी पुलिस ने बरामद किया है, जिसकी कीमत करीब पचीस लाख आंकी गई है।

इस ब्रांड की इतनी शराब हुई बरामद

पुलिस क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्र ने बताया कि हरियाणा निर्मित 250 पेटी में 3000 लीटर शराब बरामद हुई है। जिसमें इम्पीरियल ब्लू ब्रांड के 165 गत्तों में कुल 1980 बोतल, मैक्डावेल ब्रांड के 45 गत्तों में कुल 540 बोतल, डीएसपी ब्लैक ब्रां के 40 गत्तों में 480 बोतल बरामद हुआ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.