करंट से लाइनमैन की मौत, शव रखकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

कुशीनगर जिले में शटडाउन लेने के बाद तुर्कपट्टी थाना के गांव बेलवा बुजुर्ग में देर रात पोल पर चढ़कर खराबी ठीक कर रहे प्राइवेट लाइनमैन की करंट से मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने बसडीला पांडेय गांव के सामने कसया-तमकुही मार्ग पर शव रख कर सड़क जाम कर दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:10 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:10 PM (IST)
करंट से लाइनमैन की मौत, शव रखकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
अधिशासी अभियंता एसके गुप्ता से बात करते ग्रामीण। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : कुशीनगर जिले में शट डाउन लेने के बाद तुर्कपट्टी थाना के गांव बेलवा बुजुर्ग में देर रात पोल पर चढ़कर खराबी ठीक कर रहे प्राइवेट लाइनमैन की करंट से मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने बसडीला पांडेय गांव के सामने कसया-तमकुही मार्ग पर शव रख कर सड़क जाम कर दिया। लगभग ढ़ाई घंटे बाद एक्सईएन व थानाध्यक्ष ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को मनाया।

प्राइवेट लाइनमैन के रूप में काम करते थे मुन्ना सिंह

थाना क्षेत्र के गांव बसडीला पांडेय निवासी मुन्ना सिंह प्राइवेट लाइनमैन के रूप में कार्य करते थे। रात में आई तकनीकी खराबी ठीक करने के लिए उनके द्वारा शट डाउन लिया गया और पोल पर चढ़कर काम कर रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान एक कर्मचारी ने विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी। करंट की चपेट में आकर वह नीचे गिर गए और मौत हो गई। सूचना के बाद भी पुलिस व विभागीय अधिकारियों के न पहुंचने से आक्रोशित ग्रामीणों ने मार्ग जाम कर दिया। लगभग दो घंटे तक सड़क जाम रहा। तुर्कपट्टी थानाध्यक्ष ने पुलिसकर्मियाें को भेज कर एक्सईएन को बुलवाया। मृतक के स्वजन को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया तो जाम समाप्त हुआ।

एक्सईएन व थानाध्यक्ष ने दी 10-10 हजार रुपये की सहायता राशि

एक्सईएन व थानाध्यक्ष ने अपने पास से 10-10 हजार रुपये की राहत राशि दी। अधिशासी अभियंता विद्युत एसके गुप्ता ने कहा कि मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। विद्युत सुरक्षा निदेशालय के जांच के बाद पीड़ि‍त स्वजन को पांच लाख मुआवजा दिया जाएगा। थानाध्यक्ष आनंद गुप्ता का कहा कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। अमरेश यादव, सत्येंद्र पांडेय, प्रमोद पांडेय, शैलेंद्र तिवारी, दीपक कुमार, पवन सिंह, राणा सिंह, उपेंद्र पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

करंट की चपेट में आने से बालक की मौत

विद्युत उपकेंद्र रामकोला से जुड़े भुइसोहरा में मोटर के स्विच में करंट उतरने के कारण नहाने गया बालक झुलस गया। स्वजन उसे रामकोला सीएचसी ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। भुइसोहरा के संतोष का 10 वर्षीय पुत्र रचित नहाने के लिए मोटर चलाने गया। जैसे ही स्विच आन किया, स्पर्शाघात का शिकार हो गया।

chat bot
आपका साथी