गोरखपुर के सीजेएम लिपिक को अधिवक्‍ताओं ने पीटा, मुकदमा दर्ज

लिपिक ने यह भी कहा है कि उन्होंने अपना कार्यालय बंद करने की कोशिश की तो अधिवक्ताओं ने उन्हें मारा पीटा व जान से मारने की धमकी दी। कैंट पुलिस ने अधिवक्ता राकेश गिरी अधिवक्ता शक्ति तिवारी सहित अन्य अधिवक्ताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 03:36 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:06 PM (IST)
गोरखपुर के सीजेएम लिपिक को अधिवक्‍ताओं ने पीटा, मुकदमा दर्ज
मुकदमा दर्ज करने के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कार्यालय के लिपिक जितेंद्र प्रताप सिंह की तहरीर पर कैंट थाना पुलिस ने दो नामजद सहित अन्य अधिवक्ताओं पर मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

लिपिक जितेंद्र प्रताप सिंह ने तहरीर के माध्यम से आरोप लगाया है कि बीते 25 जनवरी को अधिवक्ता राकेश गिरी, अधिवक्ता शक्ति तिवारी व उनके साथी अधिवक्ता गण उनके कार्यालय में घुस गए और मेज कुर्सियां इधर-उधर पलट दी। चालानी से संबंधित प्रपत्र को लेकर हंगामा किया। उन्होंने सरकारी कार्य में बाधा डालने की कोशिश की। उन्होंने यह भी कहा है कि उनके मना करने के बाद भी वह नहीं माने। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अधिवक्ता शक्ति तिवारी अन्य अधिवक्ताओं के साथ उनके कार्यालय में घुस गए और आलमारी में रखी पत्रावलियां व मेज कुर्सी को उलट-पलट दिया।

कार्यालय बंद करने पर मारा पीटा

लिपिक ने यह भी कहा है कि उन्होंने अपना कार्यालय बंद करने की कोशिश की तो अधिवक्ताओं ने उन्हें मारा पीटा व जान से मारने की धमकी दी। कैंट थाना पुलिस ने अधिवक्ता राकेश गिरी, अधिवक्ता शक्ति तिवारी सहित अन्य अधिवक्ताओं के विरुद्ध मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

पोल से टकराकर बाइक सवार घायल

झगहा क्षेत्र के नई बाजार निवासी अच्छेलाल साहनी के पुत्र अमित (22) बिजली के पोल से टकराकर घायल हो गए। ब्रह्मपुर से घर जा रहे थे। शुकुलजोत गांव के पास बाइक अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकरा गई। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराने के बाद परिजन उन्हें घर लेकर चले गए।

मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज

झंगहा थाना क्षेत्र के जंगल रसूलपुर गांव में 21 जनवरी को हुई मारपीट के मामले में झंगहा पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। गांव के शंकर मौर्य और दूधनाथ मौर्य के परिवार में भूमि संबंधी विवाद चलता है। उसी रंजिश में दोनों परिवारों में मारपीट हो गई थी। इस मामले में शंकर मौर्य की पत्नी मंजू देवी की तहरीर पर पुलिस ने दूधनाथ मौर्य, अनिता देवी और नगीना देवी के विरुद्ध मारपीट, प्राणघातक हमला करने और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी