लश्कर-ए-तैयबा ने दी रेलवे स्टेशन व मंदिरों को उड़ाने की धमकी, स्‍टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई

आतंकी संगठन लश्‍कर ए तैयबा के नाम से भेजे गए पत्र में गोरखपुर लखनऊ अलीगढ़ कानपुर बरेली और मुरादाबाद सहित उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी गई है। साथ ही छह दिसंबर को कई मंदिरों को उडाने की धमकी भी दी गई है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 08:09 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 08:29 AM (IST)
लश्कर-ए-तैयबा ने दी रेलवे स्टेशन व मंदिरों को उड़ाने की धमकी, स्‍टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई
लश्कर-ए-तैयबा की चिट्ठी भेज दी रेलवे स्टेशन व मंदिरों को उड़ाने की धमकी। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। हापुड़ के स्टेशन अधीक्षक को डाक पत्र के जरिये 26 नवंबर को गोरखपुर समेत उत्तर प्रदेश के नौ रेलवे स्टेशन और छह दिसंबर को पांच राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की ओर से भेजे गए इस डाक पत्र को मोहम्मद अमीम शेख नाम के व्यक्ति ने लिखा है। जिसने खुद को लश्कर-ए-तैयबा के जम्मू-कश्मीर और कराची का एरिया कमांडर बताया है। बम से उड़ाने की धमकी के बाद उत्तर प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में चेकिंग बढ़ा दी गई है।

पत्र में लिखी गई है जिहादियो से बदला लेने की बात

पत्र में लिखा है, 'हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे। 26 नवंबर को हापुड़, गोरखपुर, लखनऊ, खुर्जा, अलीगढ़, कानपुर, टुंडला, बरेली और मुरादाबाद सहित उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा देंगे। 

छह दिसंबर को कई मंदिरों को उडाने की दी धमकी

छह दिसंबर को प्रयागराज, अयोध्या, हरिद्वार, उज्जैन, मध्य प्रदेश, मुंबई, अहमदाबाद(गुजरात) के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के धमकी भरे पत्र मिलते रहे हैं। पत्र मिलने के बाद पुलिस भेजने वाले का पता लगाकर कार्रवाई करने की बात भी कहती है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई।

पत्र मिलने के बाद रेलवे स्‍टेशन पर चला तलाशी अभियान

धमकी भरा पत्र मिलने के बाद जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म, बुकिंग हाल व सभी ट्रेनों में चेकिंग बढ़ा दी है। एसपी रेलवे गोरखपुर डा. अवधेश सिंह ने बताया कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की ओर से धमकी भरा पत्र भेजे जाने की सूचना है। पत्र को गंभीरता से लेकर जांच शुरू कर दी गई है। अनुभाग के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सघन चेकिंग करें, ताकि अप्रिय घटना घटित न होने पाए।

जिला पुलिस भी हुई चौकन्‍नी

रेलवे स्‍टेशन और मंदिरों को उडाने का धमकी भरा पत्र मिलने के बाद जिला पुलिस भी चौकन्‍नी हो गई है। देर शाम रेलवे स्‍टेशन के बाहर चेकिंग अभियान चलाया गया। हालांकि इस दौरान कहीं से भी कोई संदिग्‍ध व्‍यक्ति और वस्‍तु नहीं मिला। जिला पुलिस ने कहा कि धमकी पत्र मिलने के बाद सतर्कता बरती जा रही है।

आइजी-कानून व्यवस्था ने पुलिस अधिकारियों को लिखी चिट्टी

लश्कर-ए-तैयबा के जम्मू-कश्मीर और कराची का एरिया कमांडर के चिट्टी लिखकर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने की सूचना पर फोर्स चौकन्नी हो गई है।आइजी कानून-व्यवस्था डा. संजीव गुप्ता ने एसपी रेलवे के साथ ही जिले पुलिस अधिकारियों को पत्र लिख सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।रविवार को डीआइजी आरपीएफ रफीक अहमद अंसारी ने रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद जीआरपी के साथ सघन चेकिंग की।

26 नवंबर को गाेरखपुर रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी होने के बाद रविवार सुबह से ही जीआरपी व आरपीएफ चौकन्नी हो गई। दोपहर दो बजे आरपीएफ के डीआइजी रफीक अहमद अंसारी रेलवे स्टेशन पहुंचे। जीआरपी थाना प्रभारी उपेंद्र श्रीवास्तव, पोस्ट प्रभारी राजेश कुमार सिन्हा के साथ स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म, बुकिंग हाल व सर्कुलेटिंग एरिया का जायजा लेने के साथ ही अपनी देखरेख में चेकिंग कराई।स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों की सघन चेकिंग कराई गई।एसपी रेलवे गोरखपुर डा. अवधेश सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन व मंदिरों में बम विस्फोट करने का धमकी भरा पत्र मिलने की सूचना मिली है।इसे गंभीरता से लेकर जांच शुरू कर दी गई है।अनुभाग के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि स्थिति पर सतर्क दृष्टि बनाए रखने के साथ ही सघन चेकिंग करें।ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाए।

chat bot
आपका साथी