Nepal News: नेपाल में भूस्खलन, भारत-नेपाल आवागमन बाधित

Nepal News बुधवार को नेपाल में भूस्खलन से भारत-नेपाल आवागमन बाधित हो गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 03:56 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 08:44 AM (IST)
Nepal News: नेपाल में भूस्खलन, भारत-नेपाल आवागमन बाधित
Nepal News: नेपाल में भूस्खलन, भारत-नेपाल आवागमन बाधित

महराजगंज, जेएनएन। नेपाल में लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन होने से सोनौली-पोखरा मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया है। बुधवार की सुबह से सोनौली-पोखरा मार्ग के पाल्पा क्षेत्र में पांच स्थानों पर भूस्खलन से मार्ग पूर्णतः बाधित है। पाल्पा के तिनाव गांव पालिका दोभान पुलिस चौकी के पास सड़क पर करीब 30 मीटर की दूरी में चट्टान का मलबा भरभरा कर गिर गया। जिसे हटाने में नेपाल प्रशासन जुटा है।

रास्‍ता बंद होने से जगह-जगह रुके हैं मालवाहक वाहन

बुटवल ट्रैफिक कार्यालय के सूचना अधिकार दिल्ली नरायन पांडेय का कहना है कि सोनौली-पोखरा मार्ग भूस्खलन से अवरुद्ध हुआ है। मार्ग की साफ-सफाई के लिए जेसीबी लगाई गई हैं। शीघ्र की आवागमन शुरू हो जाएगा। भारत- नेपाल सीमा बीते मार्च माह से सील है। दोनों तरफ से सिर्फ माहवाहक वाहनों का आवागमन हो रहा है। मार्ग बंद होने से जगह-जगह वाहन खड़े हो गए हैं। भू स्‍खलन से जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई है।

85 भारतीय नागरिकों और 22 गोरखा सैनिकों को मिला प्रवेश

भारत-नेपाल की सोनौली सीमा से नेपाल से आ रहे 85 भारतीय नागरिकों  व 22 गोरखा सैनिकों को भारत में प्रवेश मिला। एसडीएम नौतनवा जसधीर ङ्क्षसह ने बताया की सोनौली सीमा के रास्ते  85 भारतीय नागरिकों और 22 गोरखा सैनिकों को इंट्री दी गई। वहीं 53 नेपाली नागरिकों को उनके देश भेजा गया है।  

chat bot
आपका साथी