कुशीनगर के सांसद ने की कोविड अस्पताल में बेड बढ़ाने की मांग

सांसद विजय कुमार दूबे ने मुख्यमंत्री कार्यालय से कुशीनगर के लिए अतिरिक्त आक्सीजन देने की मांग की मुख्यमंत्री कार्यालय के आपदा प्रभारी ने पूछी थी जिले की स्थिति सांसद ने यहां की व्यवस्था से अवगत कराते हुए समस्याएं भी बताई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:00 AM (IST)
कुशीनगर के सांसद ने की कोविड अस्पताल में बेड बढ़ाने की मांग
कुशीनगर के सांसद ने की कोविड अस्पताल में बेड बढ़ाने की मांग

कुशीनगर : कोरोना को लेकर कुशीनगर जिले की स्थिति और आवश्यकता के बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय के आपदा प्रभारी तुषार द्वारा पूछे जाने पर मंगलवार को सांसद विजय कुमार दूबे ने पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए अपनी मांग रखी ताकि आमजन को राहत मिल सके। उन्होंने मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला कोविड अस्पताल में बेडों की संख्या तत्काल बढ़ाने की मांग की। आक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने की भी मांग रखी।

दूरभाष पर इसकी जानकारी देते हुए सांसद ने बताया कि मैंने जिले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिस तरह से गांवों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, उसको देखते हुए प्रत्येक प्राथमिक व उच्चीकृत स्वास्थ्य केंद्र पर 50-50 बेडों की व्यवस्था कोविड मरीजों के इलाज के लिए की जाए। यह व्यवस्था यथाशीघ्र करनी होगी। नहीं तो हालात बेकाबू हो जाएंगे। इस पर आपदा प्रभारी ने प्रभावी और फौरी कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

चिकित्सकीय व्यवस्था पर सीएमओ से मांगा जवाब

कोविड इलाज को लेकर समस्याओं से परेशान आमजन की पीड़ा को लेकर मंगलवार को सांसद विजय कुमार दूबे ने पूरी चिकत्सकीय व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए सीधे सीएमओ से जवाब मांगा और कहा कि स्थिति में सुधार नहीं दिखा तो मामला मुख्यमंत्री के सामने रखूंगा।

सांसद ने सीएमओ से काह है कि आज पूरे जिले में टेस्टिग किट (आरटीपीसीआर) की व्यवस्था समाप्त हो चुकी है। वैक्सीनेशन भी बहुत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं हो रहा जैसे कि सुकरौली, दुदही, कोटवा आदि। यदि पहले ही बता देंगे कि आक्सीजन, कोविड की दवा आदि की कमी है तो मैं शासन स्तर से मंगवाने हेतु प्रयास करूंगा। यह शिकायत भी मिल रही है कि जांच रिपोर्ट पांच से छह दिन में मिल रही है। ऐसे में मरीज को भर्ती न करने से जब तक रिपोर्ट आ रही है, हालत और बिगड़ जा रही है।

chat bot
आपका साथी