गोरखपुर में वैक्सीन की कमी से केवल 25 बूथों पर शुरू हुआ कोविड टीकाकरण Gorakhpur News

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय का कहना है कि एडी हेल्थ व शासन से वैक्सीन की मांग की गई है लेकिन अभी तक आई नहीं है। बची हुई वैक्सीन से केवल 25 बूथों पर ही टीकाकरण शुरू किया गया है। 2500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 02:03 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 02:03 PM (IST)
गोरखपुर में वैक्सीन की कमी से केवल 25 बूथों पर शुरू हुआ कोविड टीकाकरण Gorakhpur News
सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। वैक्सीन कम पड़ गई है। स्वास्थ्य विभाग के स्टोर से खत्म हाे गई है। बूथों पर बची हुई वैक्सीन मंगाकर शहर में गुरुवार को केवल 25 बूथों पर टीकाकरण शुरू किया गया है। जबकि सप्ताह में सोमवार, गुरुवार व शुक्रवार को 16-16 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके पहले हर गुरुवार को सौ से अधिक बूथों पर टीकाकरण आयोजित होता था।

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय का कहना है कि एडी हेल्थ व शासन से वैक्सीन की मांग की गई है लेकिन अभी तक आई नहीं है। बची हुई वैक्सीन से केवल 25 बूथों पर ही टीकाकरण शुरू किया गया है। शाम तक 2500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

आज वैक्सीन नहीं आई तो कल संकट बढ़ेगा

यदि गुरुवार की शाम तक वैक्सीन नहीं आई तो स्वास्थ्य विभाग के सामने संकट उत्पन्न हो जाएगा। शुक्रवार को टीकाकरण होने की संभावना न्यून हो जाएगी। कुछ बूथों पर बीच हुई वैक्सीन मंगाकर एक-दो बूथों पर भले ही टीकाकरण किया जाए, लेकिन 16 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य पूरा नहीं होगा।

बूथों पर उत्साह का माहौल

सभी बूथों पर सुबह 10 बजे टीकाकरण शुरू हो गया है। हर बूथ पर भीड़ है। लाइन में खड़े होकर लोग सत्यापन करा रहे हैं और टीका लगवा रहे हैं। टीका लगाने के बाद उन्हें 30 मिनट आब्जर्वेशन कक्ष में विशेषज्ञों की निगरानी में बैठाया जा रहा है। अभी तक किसी की तबीयत खराब होने की सूचना नहीं है। बूथों पर उत्साह का माहौल है।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

जिला अस्पताल के बूथ पर सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय व जिला महिला अस्पताल के बृूथ पर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. माला कुमारी सिन्हा पहुंची। उन्होंने वैक्सीनेटर को मानक के अनुसार टीका लगाने का निर्देश दिया। कहा कि जिनका पंजीकरण नहीं है, मौके पर पंजीकरण कर उन्हें टीका लगाया जाए।

chat bot
आपका साथी