हल्लौर में एक सप्ताह तक चलेगा टीकाकरण कैंप

कोरोना वायरस के संक्रमण से आज देश और दुनिया भारी संकट से गुजर रही है। इस बीमारी से बचाव के लिए सतर्क जागरूक रहना है और कोरोना का टीकाकरण करवाना जरूरी हो गया है। जिससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाए और कोई इसकी चपेट में आए भी तो सकुशल बच बाहर निकल सकें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:25 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:25 AM (IST)
हल्लौर में एक सप्ताह तक चलेगा टीकाकरण कैंप
हल्लौर में एक सप्ताह तक चलेगा टीकाकरण कैंप

सिद्धार्थनगर : कोरोना वायरस के संक्रमण से आज देश और दुनिया भारी संकट से गुजर रही है। इस बीमारी से बचाव के लिए सतर्क, जागरूक रहना है और कोरोना का टीकाकरण करवाना जरूरी हो गया है। जिससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाए और कोई इसकी चपेट में आए भी तो सकुशल बच बाहर निकल सकें। इस महामारी से बचने के लिए कोविड टीका लगवाना अत्यंत जरूरी बताया जा रहा है। ग्राम पंचायत हल्लौर के ग्राम प्रधान ताकीब रि•ावी की जागरूकता एवं अथक प्रयास से हल्लौर की जनता की भलाई के लिए साफ सफाई और सैनिटाइजेशन अभियान के उपरांत सोमवार को हल्लौर में ही मुफ्त कोविड टीकाकरण कैम्प लगाया गया है। जिसमें पहली डोज लगवा चुके 23 लोगों को दूसरी डोज दी गई। एक दर्जन ग्राम वासियों पहला टीका लगवाया। एसडीएम त्रिभुवन ने बताया ग्राम प्रधान के अनुरोध छह दिन के लिए और कैंप हल्लौर स्थित मार्डन हायर से स्कूल में लगेगा। जिससे अधिक से अधिक लोगों का कोविड नियमों का पालन करते हुए टीकाकरण किया जा सके। पांच केंद्रों पर 110 लोगों को लगा कोविड टीका इटवा, सिद्धार्थनगर : सोमवार को क्षेत्र के पांच केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम चलाया गया। इसमें 45 वर्ष से ऊपर के कुल 110 लोगों को टीका लगाया गया। ज्यादातर को प्रथम डोज का टीका लगा, क्योंकि दूसरे डोज के लिए पोर्टल में समय सीमा को बढ़ा देने के कारण दिक्कतें आईं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित जिगना, कठेला, भदोखर, परसा में टीकाकरण कार्यक्रम चला। बहुत सारे ऐसे लोग इन केंद्रों पर आए जिनको दूसरे डोज की वैक्सीन लगनी थी। कार्ड में समय पूरा हो गया था। लेकिन इधर 42 की जगह दूसरे डोज के समय अंतराल को बढ़ाकर 84 दिन कर दिया गया, इसलिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शो ही नहीं कर रहा था, जिसके कारण ऐसे लोगों को यह कहकर वापस कर दिया गया, अब जब नया निर्धारित समय पूरा होगा, तभी आकर टीका लगवाएं। ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अनिल यादव ने बताया कि 110 लोगों को आज टीका लगा है। इसमें और तेजी लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

टीकाकरण को लेकर प्रभारी एसडीएम उमेश निगम व खंड विकास अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय ने भदोखर व पचमोहनी में चल रहे कार्यक्रम कार्यक्रम का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी