पशु तस्करों के हमले में बाल-बाल बचे कोतवाल, एक गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने पटेल चौक के पास की थी घेराबंदी पुलिस के रोकने पर की फायरिग 10 किलोमीटर दूर डीसीएम छोड़ भागे पशु तस्कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:54 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:54 AM (IST)
पशु तस्करों के हमले में बाल-बाल बचे कोतवाल, एक  गिरफ्तार
पशु तस्करों के हमले में बाल-बाल बचे कोतवाल, एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बस्ती : हाईवे पर कोतवाली थाना क्षेत्र के पटेल चौक पर शुक्रवार की भोर में पशु तस्करों ने उस समय कोतवाल पर फायरिग की जब पुलिस ने गोवंश से भरी डीसीएम को रोकने का प्रयास किया। एक पशु तस्कर पकड़ा गया है।

कोतवाल रामपाल यादव के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि शुक्रवार की सुबह पांच बजे के करीब एक डीसीएम फैजाबाद की तरफ से गोवंश पशुओं को लादकर बिहार जाने के लिए बस्ती से गुजरने वाली है। पटेल चौक पुलिस चौकी के पास घेराबंदी कर डीसीएम को रोकने की तैयारी की गई। पुलिस ने जब डीसीएम को देखा तो पोजीशन में आ गई। चालक ने सामने स्पीड ब्रेकर देख गाड़ी की गति धीमी कर दी। इसी दौरान चालक के साइड से एसआइ दिलीप कुमार सिंह व दूसरी तरफ से कोतवाल डीसीएम की केबिन में चढ़ गए और गाड़ी रोकने को कहा, मगर अंदर बैठे एक व्यक्ति ने तमंचा निकाल कर कोतवाल पर फायर झोंक दिया। खुद को बचाते हुए कोतवाल उसे लेकर जमीन पर जा गिरे।

फायर होने से पुलिसकर्मी भी सहम गए, जब तक कोई कुछ समझ पाता चालक डीसीएम को लेकर भागने लगा। इस दौरान पास ही खड़े एसआइ रामकृपाल पांडेय व उनकी टीम को डीसीएम से कुचलने का प्रयास भी किया गया। पकड़े गए व्यक्ति को पुलिस ने गाड़ी में बैठाया और डीसीएम का पीछा शुरू कर दिया। करीब 10 किलोमीटर दूर गाड़ी खड़ी कर डीसीएम चालक भाग निकला।

कोतवाल रामपाल यादव की तहरीर पर सीतापुर जिले के खैराबाद थानांतर्गत अर्जुनपुर के रहने वाले एजाज हुसैन उर्फ शब्बू, इसरार अली, मेहरूद्दीन, चालक मोबिन पता अज्ञात व अन्य चार अन्य अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल ने बताया कि डीसीएम में कुल 14 गोवंश थे, जिन्हें रुधौली गोशाला भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी