गोरखपुर से अब सप्ताह में तीन दिन होगी कोलकाता व प्रयागराज की उड़ान Gorakhpur News

विमान के आने व जाने के समय में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह व्‍यवस्‍था फिलहाल अस्‍थाई है। यात्रियों की संख्‍या बढ़ने के बाद पहले की ही तरह की व्‍यवस्‍था के बारे में विचार किया जा सकता है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:29 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:29 PM (IST)
गोरखपुर से अब सप्ताह में तीन दिन होगी कोलकाता व प्रयागराज की उड़ान Gorakhpur News
गोरखपुर से विमान सेवा के संबंध में फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। यात्रियों की संख्या कम होने पर विमानन कंपनी इंडिगो ने कोलकाता व प्रयागराज की उड़ान को सप्ताह में तीन दिन कर दिया है। पहले गोरखपुर से दोनों शहर के लिए रोजाना उड़ान होती थी। विमान के आने व जाने के समय में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह व्‍यवस्‍था फिलहाल अस्‍थाई है। यात्रियों की संख्‍या बढ़ने के बाद पहले की ही तरह की व्‍यवस्‍था के बारे में विचार किया जा सकता है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण गोरखपुर से बाहर जाने वाले यात्रियों की संख्‍या पर विपरीत पभाव पड़ रहा है।

यात्रियों की संख्या कम होने पर विमानन कंपनी ने लिया फैसला

दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद व प्रयागराज के लिए इंडिगो के छह विमान गोरखपुर से रोजाना उड़ान भरते थे। कोरोना संक्रमण की वजह से आने वाले यात्रियों की तुलना में जानों वालों की संख्या एक तिहाई हो गई है। जिसकी वजह से विमानन कंपनी ने कोलकाता व प्रयागराज की उड़ान को सप्ताह में तीन दिन कर दिया है।

कोलकाता से आने वाला विमान ही जाएगा प्रयागराज

मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दोपहर 2.15 बजे कोलकाता से आने वाला 70 सीटर विमान 2.40 बजे प्रयागराज जाएगा। शाम पांच बजे प्रयागराज से गोरखपुर लौटने के बाद 5.30 बजे कोलकाता जाएगा। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने इंडिगो के अधिकारियों ने कोलकाता व प्रयागराज की उड़ान सप्ताह में तीन दिन करने की जानकारी दी है। इसका मुख्‍य कारण यात्रियों की कम संख्‍या बताया जा रहा है।

कैंसिल रही दिल्ली की इवनिंग फ्लाइट

गुरुवार को यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से विमान कंपनी स्पाइस जेट ने दिल्ली की इवङ्क्षनग फ्लाइट कैंसिल कर दी।टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को इसकी जानकारी एक दिन पहले दे दी गई थी।उन्हें दोपहर में दिल्ली जाने वाली फ्लाइट से भेजा गया।

chat bot
आपका साथी