जानिए कब दिए जाएंगे 51 मेधावियों को गोल्‍ड मेडल, दीक्षा समारोह का हुआ रिहर्सल Gorakhpur News

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 12 अप्रैल को प्रस्तावित 39वें दीक्षा समारोह का रिहर्सल दीक्षा भवन में संपन्न हुआ। एक घंटे तक चले रिहर्सल कार्यक्रम में अतिथियों के स्वागत से लेकर पदक वितरण और संबोधन तक का पूर्वाभ्यास किया गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 03:10 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 03:10 PM (IST)
जानिए कब दिए जाएंगे 51 मेधावियों को गोल्‍ड मेडल, दीक्षा समारोह का हुआ रिहर्सल Gorakhpur News
दीक्षा समारोह के पूर्वाभ्यास के दौरान उपस्थित कुलपति प्रो.राजेश सिंह , प्रो.उमा श्रीवास्तव व प्रो. विनय पांडेय। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 12 अप्रैल को प्रस्तावित 39वें दीक्षा समारोह का रिहर्सल दीक्षा भवन में संपन्न हुआ। एक घंटे तक चले रिहर्सल कार्यक्रम में अतिथियों के स्वागत से लेकर पदक वितरण और संबोधन तक का पूर्वाभ्यास किया गया। रिहर्सल की शुरुआत विद्वत परियात्रा से हुई। उसके बाद मुख्य कार्यक्रम की तरह ही अतिथियों ने मंच पर आसन ग्रहण किया। इस दौरान प्रो. विनय पांडेय मुख्य अतिथि की और प्रो. उमा श्रीवास्तव ने कुलाधिपति की भूमिका निभाई। दीक्षा भवन में सुबह 11 बजे अंतिम रिहर्सल में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले मेधावी भी शामिल होंगे।

कोविड संक्रमण के चलते समारोह के स्‍वरूप को किया गया छोटा

रिहर्सल के बाद कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने कहा कि कोविड संक्रमण के चलते समारोह के स्वरूप को छोटा किया गया है। बताया कि मुख्य अतिथि के रूप में अमेरिका के माउंट गोमेरी कालेज के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट आफ एकेडमिक अफेयर्स डा. संजय राय मेधावियों को आनलाइन अपना आशीर्वचन देंगे। कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल भी आनलाइन ही कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। समारोह के दौरान 51 मेधावियों को स्वर्ण पदक प्रदान किया जाएगा।

गाइडलाइन का शत-प्रतिशत कराया जाएगा पालन

कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने कहा कि समारोह के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन्स का शत-प्रतिशत पालन कराया जाएगा। इसके लिए आडिटोरियम को सैनिटाइज किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए अतिथियों की संख्या को भी सीमित कर दिया गया है।

आनलाइन जुड़ेंगे उपाधिधारक और गोल्ड मेडलिस्ट

उपाधि धारकों, गोल्ड मेडलिस्टों, विद्यार्थियों के अभिभावकों, एकेडमिक काउंसिल के सदस्यों को आनलाइन जोड़ा जाएगा। विवि परिसर में मौजूद स्मार्ट क्लासरूम में दीक्षा समारोह का लाइव प्रसारण होगा, जहां बैठकर विद्यार्थी समारोह में वर्चुअल रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे। एहतियात के तौर पर दीक्षा सप्ताह समारोह के अंतर्गत आयोजित होने वाले कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक संध्या और मूट कोर्ट के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है। व्याख्यानमाला आनलाइन आयोजित की जा रही है।

chat bot
आपका साथी