जानें, ऐसा क्‍या हुआ क‍ि बरात न‍िकलने से पहले दूल्‍हे ने कर ली खुदकुशी

गोरखपुर में बरात निकलने से पहले दूल्हे ने फंदे से लटककर जान दे दी। घर में सभी लोग शादी और बरात की तैयारियों में जुटे थे। घटना की जानकारी होते ही घर में कोहराम मच गया। शादी की खुशियां मातम में बदल गई।

Pradeep SrivastavaSat, 31 Jul 2021 11:23 AM (IST)
गोरखपुर में बरात न‍िकलने से पहले दूल्‍हें से आत्‍महत्‍या कर ली। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखनाथ के रसूलपुर में बरात निकलने से पहले दूल्हे ने फंदे से लटककर जान दे दी। घर में सभी लोग शादी और बरात की तैयारियों में जुटे थे। घटना की जानकारी होते ही घर में कोहराम मच गया। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। दूल्हे के खुदकुशी करने की वजह प्रेम-संबंध बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह है मामला

रसूलपुर निवासी 35 वर्षीय सिराज की शादी थी। एक सप्ताह से घर में शादी की तैयारियां व बाकी रस्में चल रही थीं। रात घर में देर रात कार्यक्रम होने के बाद परिवार के सभी सदस्य सोने चले गए। सुबह उठने के बाद बरात लेकर निकलने की तैयारी शुरू हो गई। काफी देर तक कमरे में बाहर नहीं निकला। जानकारी न होने पर स्वजन उसे जगाने कमरे में गए। काफी आवाज देने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर खिड़की से देखा तो उनके होश उड़ गए। सिराज फंदे से लटक रहा था।

स्वजन के सूूचना देने पर फारेंसिक टीम के साथ पहुंचे गोरखनाथ थानेदार रामाज्ञा स‍िंह ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सिराज ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया पुलिस इसकी जांच कर रही है। सीओ गोरखनाथ रत्नेश स‍िंह ने बताया कि युवक घर में ही रेडीमेड कपड़े की दुकान चलाता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्वष्ट होगी। इसके अलावा अन्य बिंदुओ पर जांच चल रही है।

छत पर सोए युवक की मौत

उरुवा के किशुनपुर में घर की छत पर सोये ग्रामवासी 36 वर्षीय असरब अली की करंट की चपेट में आने मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के बड़े भाई अब्दुल्ला ने बताया कि उसके घर की छत के ऊपर से हाईटेशन तार गुजरा हुआ है। रात में असरब छत पर सोने गया था। वह रोजाना सुबह 5 बजे उरुवा चौराहे की तरफ टहलने जाता था। सुबह काफी देर तक वह छत से नीचे नहीं उतरा तो लोगों ने समझा कि वह फल बेचने गया होगा। सुबह करीब 10 बजे जब उसकी पुत्री छत पर कपड़ा डालने गई तो देखा कि असरब छत पर अचेत है।

थानाध्यक्ष उरुवा दुर्गेश कुमार स‍िंह ने कहा कि असरब की मौत करंट की चपेट में आने से हुई है। उसका सिर व हाथ झुलस गया है। रात में वह छत पर उठा होगा और बिजली के तार के संपर्क में आ गया हो। फिर भी शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा की जा रही है।

शाम को घर पर गिरा बिजली का तार

असरब के घर पर शुक्रवार शाम करीब 6 बजे तेज हवा के कारण हाईटेंशन तार गिर गया। इससे स्वजन भयभीत होकर घर के बाहर भाग निकले। असरब के घर में ही विद्युत पोल लगा हुआ है। अब्दुल्ला का कहना है कि कई बार विभाग से इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन विद्युत पोल नहीं हट सका।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.