बाबा सच्चिदानंद की मुख्य शिष्या कमलाबाई गिरफ्तार, 50 हजार रुपये का था इनाम

संतकुटीर आश्रम कांड की एक और आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आश्रम के महंत बाबा सच्चिदानंद की मुख्य शिष्या व 50 हजार की इनामिया कमलाबाई उर्फ प्रियंका श्रीवास्तव को लखनऊ में आगरा एक्सप्रेस-वे से एसटीएफ लखनऊ व कोतवाली पुलिस के संयुक्त आपरेशन में गिरफ्तार किया गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:45 PM (IST)
बाबा सच्चिदानंद की मुख्य शिष्या कमलाबाई गिरफ्तार, 50 हजार रुपये का था इनाम
पुलिस गिरफ्त में कमलाबाई उर्फ प्रियंका। सौ.पुलिस विभाग

गाेरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्‍ती जिले के संतकुटीर आश्रम कांड की एक और आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आश्रम के महंत बाबा सच्चिदानंद की मुख्य शिष्या व 50 हजार की इनामिया कमलाबाई उर्फ प्रियंका श्रीवास्तव को लखनऊ में आगरा एक्सप्रेस-वे से एसटीएफ लखनऊ व कोतवाली पुलिस के संयुक्त आपरेशन में गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम इनामिया कमलाबाई को लेकर बस्ती पहुंची। कोतवाली थाने में वह सामूहिक दुष्‍कर्म व दुष्‍कर्म के मुकदमों में नामजद है।

कमलाबाई की दो मुकदमों में थी तलाश

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित कमलाबाई उर्फ प्रियंका श्रीवास्तव निवासी आवास विकास कालोनी कटरा जिला बस्ती की कोतवाली में दर्ज सामूहिक दुष्‍कर्म व दुष्‍कर्म के दो मुकदमों में तलाश थी। उस पर आइजी स्तर से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। लखनऊ में एसटीएफ की मदद से उसे पकड़ लिया गया है। बस्ती के डमरूआ स्थित संतकुटीर आश्रम में छत्तीसगढ़ से लाई गई दो साध्वियों ने 19 दिसंबर, 2018 को 376डी, 323, 506 आइपीसी के तहत सच्चिदानंद, कमलाबाई व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद 26 दिसंबर, 2018 को एक और साध्वी की तहरीर पर धारा 376, 342, 506, 34 व 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इस तरह तीन मामलों में आरोपित महिला बाबा सच्चिदांनद के साथ नामजद की गई थी। बाबा सच्चिदांनद पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं और इस समय जेल में है।

कलवारी पुलिस ने किशोरी को अगवा करने का मुकदमा

कलवारी पुलिस ने चौदह साल की एक किशोरी को बहला-फुसलाकर अपहृत कर लेने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ि‍ता के पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि गांव का रहने वाला रवि नाम का युवक दो अन्य लोगों की मदद से उनकी बेटी को अपने साथ 13 जुलाई को बहलाकर अपहृत कर लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी