ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को मतदान केंद्रों पर मिलीं खामियां

नामांकन व प्रतीक चिन्ह आवंटन प्रक्रिया के समाप्ति के बाद प्रशासन की निगाह अब मतदान केंद्रों पर जम गई है। किसी भी मतदान स्थल पर कोई व्यवस्थागत खामियां न रहें इसके लिए प्रशासन मुस्तैद हो गया है। सोमवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश ने पांच केंद्रों का निरीक्षण किया जिसमें मिली खामियों को दूर करने के लिए बीडीओ को निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:00 PM (IST)
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को मतदान केंद्रों पर मिलीं खामियां
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को मतदान केंद्रों पर मिलीं खामियां

सिद्धार्थनगर : नामांकन व प्रतीक चिन्ह आवंटन प्रक्रिया के समाप्ति के बाद प्रशासन की निगाह अब मतदान केंद्रों पर जम गई है। किसी भी मतदान स्थल पर कोई व्यवस्थागत खामियां न रहें इसके लिए प्रशासन मुस्तैद हो गया है। सोमवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश ने पांच केंद्रों का निरीक्षण किया जिसमें मिली खामियों को दूर करने के लिए बीडीओ को निर्देशित किया।

संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र जाल्हेखोर, मझवनकला, अजगरा, जमलाजोत, पचहर, कोल्हुई बुजुर्ग व जूनियर हाई स्कूल मऊ का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों से वार्ता भी किया। कोविड नियमों को पालन करते हुए लोगों से शांतिपूर्ण मतदान की अपील किया। मतदान केंद्र कोल्हुई बुजुर्ग में बिजली, शौचालय व पानी जैसी मुख्य व्यवस्था ही पंगु मिली जिसके लिए बीडीओ सुशील कुमार पांडेय से पूछताछ किया और अविलंब व्यवस्था सुदृढ़ करने को कहा। जाल्हेखोर, मझवन कला व पचहर मतदान केंद्र पर शौचालय गंदे थे तथा कुछ के फाटक आदि ठीक नही थे जिसे भी ठीक कराने को कहा। उन्होंने कहा मतदान के एक दिन पूर्व सभी केंद्रों की साफ सफाई कराते हुए सैनिटाइज किया जाए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी इटवा रमेश चंद्र पाण्डेय व प्रभारी निरीक्षक गोल्हौरा अनिल पांडेय भी मौजूद रहे। चुनाव चिह्न आवंटन में फेरबदल, अफरातफरी बढ़नी ब्लाक में चुनाव लड़ रहे दो प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह में बदलाव हो गया। जब चुनाव कार्य में लगे कर्मचारियों को गलती का पता चला तो दूसरे दिन सोमवार को प्रत्याशियों को घर से बुलवाया। उन्हें समझाते हुए इसे काम के दबाव में मानवीय चूक बताया। दोनों को उनके आवंटित चुनाव चिह्न से संबंधित प्रपत्र भी दिए। इसके बाद प्रत्याशी नए सिरे से चुनाव प्रचार में लगे। बढ़नी ब्लाक क्षेत्र के वार्ड नंबर 23 और 24 के प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न बदल गए। पहले को दूसरे का निशान दे दिया गया तो दूसरे को पहले का। एक प्रत्याशी ने चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रचार सामग्री भी छपवा लिया। दूसरे दिन जब उन्हें ब्लाक से फोन करके बुलाया गया तो वह भाग कर पहुंचे। मामले की जानकारी होने पर एक प्रत्याशी ने कर्मियों को खरी-खोटी भी सुनाई। इसकी जानकारी होने के बाद कई प्रत्याशियों ने ब्लाक में आकर अपने चुनाव निशान के संबंध में जानकारी ली। बीडीओ बढ़नी सतीश कुमार सिंह ने बताया कि बीडीसी पद के प्रत्याशी के बीच चुनाव चिह्न आवंटन को लेकर गलती हो गई थी। इसे अब ठीक करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी