गोरखपुर में एक्सिस बैंक के लाकर से गायब हुए 30 लाख के गहने Gorakhpur News

गोरखपुर में एक्सिस बैंक के लाकर से व्यापारी की पत्नी व बहू के 30 लाख रुपये के गहने गायब हो गए हैं। व्यापारी के बेटे ने कैंट थाने में अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:50 AM (IST)
गोरखपुर में एक्सिस बैंक के लाकर से गायब हुए 30 लाख के गहने Gorakhpur News
गोरखपुर में एक्सिस बैंक के लाकर से व्यापारी के 30 लाख रुपये के गहने गायब हो गए। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के बेतियाहाता स्थित एक्सिस बैंक के लाकर से व्यापारी की पत्नी व बहू के 30 लाख रुपये के गहने गायब हो गए हैं। व्यापारी के बेटे ने कैंट थाने में अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कराया है।

व्यापारी ने अज्ञात पर दर्ज कराया चोरी का केस

व्यापारी कमल रुंगटा प्रेम चंद्र पार्क के सामने स्थित सर्राफ रेजीडेंसी में परिवार के साथ रहते हैं। उनकी पत्नी कला देवी और बहू स्वाती रूगटा का बेतियाहाता स्थित एक्सिस बैंक में खाता हैं। दोनों ने संयुक्त लाकर लिया है। 16 जून को स्वाती लाकर से गहने निकालने बैंक गयी थीं।

जब उन्होंने लाकर खोला तो उसमें रखे हुए गहने गायब थे। जिसकी सूचना स्वाती ने बैंक के अधिकारियों को दी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद कमल के बेटे प्रतीक ने कैंट थाने पहुंचकर तहरीर दी। जिसमें उन्होंने लिखा है कि लाकर में 30 लाख रुपये कीमत के गहनेे थे। जिसमें एक सोने के दो हार, चार टप्स, एक अंगूठी, दो सोने की चूडी, एक हीरे का हार व दो टप्स, 14 सोने का सिक्का था। प्रभारी निरीक्षक कैंट सुधीर सिंह ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

जालसाज ने खाते से 14 लाख रुपये निकाले

पिपराइच क्षेत्र के रहने वाले युवक के खाते से जालसाज ने 14 लाख रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद पीडि़त को घटना की जानकारी हुई।पिपराइच पुलिस जालसाजी व आइटी एक्ट का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

जंगल छत्रधारी के रहने वाले धर्मेंद्र चंद्र उपाध्याय ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि 17 जून को खाते से संबंधित जानकारी के लिए उन्होंने एसबीआइ के कस्टर केयर नंबर पर फोन किया।दूसरी तरफ से बात करने वाले ने एक मोबाइल नंबर देते हुए अपनी समस्या नोट कराने को कहा। कस्टर केयर सेंटर से मिले नंबर पर फोन किया तो उसने बातों में उलझाकर मोबाइल हैक कर लिया।

संदेह होने पर उन्होंने कस्टर केयर नंबर पर दोबारा फोन करके खाते से लेनदेन पर रोक लगाने का आग्रह किया। कई बार फोन करने के बाद भी लेनदेन बंद नहीं हुआ। जालसाज ने उनके खाते से 14 लाख रुपये निकाल लिए।जिसके बाद पीडि़त ने पिपराइच थाने पहुंचकर तहरीर दी।एसबीआइ के कस्टमर केयर नंबर और अज्ञात जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

chat bot
आपका साथी