Today's Major Programs In Gorakhpur: जेसी प्रीमियर लीग का होगा आगाज, जानिए आज शहर में क्या होगा खास

जेसी प्रीमियर लीग (जेपीएल) क्रिकेट प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज शनिवार रात आठ बजे महात्मा गांधी इंटर कालेज के खेल मैदान में होगा। डा. संजयन त्रिपाठी प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे। दो मार्च तक चलने वाले लीग में कुल आठ टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत होगी।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:15 AM (IST)
Today's Major Programs In Gorakhpur:  जेसी प्रीमियर लीग का होगा आगाज, जानिए आज शहर में क्या होगा खास
जेसी प्रीमियर लीग का होगा आगाज। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : जेसी प्रीमियर लीग (जेपीएल) क्रिकेट प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज शनिवार रात आठ बजे महात्मा गांधी इंटर कालेज के खेल मैदान में होगा। डा. संजयन त्रिपाठी प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे। दो मार्च तक चलने वाले लीग में कुल आठ टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। ग्रुप ए में आमोर्निया-11, अशोका एनर्जी-11, अवेंजर्स व अवस्थी किंग तथा ग्रुप बी में कार सज्जा, महाकाल-11, नासा-11 व श्री गोविंद-11 को शामिल किया गया है। संस्था के जनसंपर्क अधिकारी आकाश अग्रवाल ने बताया कि लीग नाकआउट के आधार पर होगा। फाइनल मुकबला दो मार्च को रात आठ बजे से खेला जाएगा।

संत रविदास की आज निकलेगी शोभायात्रा

संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती के मौके पर आज शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयेाजन होगा। जिला रविदास महासभा की ओर से अलवापुर स्थित रविदास मंदिर में सुबह आठ बजे से पूजन, आरती तथा प्रसाद वितरण होगा। दोपहर दो बजे शहर के विभिन्न मुहल्ले की झांकियां मंदिर पर एकत्रित होगी। उसके बाद झांकियां शोभायात्रा के रूप में दुर्गाबाड़ी, चरनलाल चौक, अलीनगर, बक्शीपुर, नखास, रेतीचौक, घंटाघर, लालडिग्गी, घासीकटरा, जाफरा बाजार होते हुए वापस अलवापुर मंदिर में आकर समाप्त होगी। महासभा के महामंत्री सूरज कुमार भारती ने बताया कि मंदिर परिसर में एक सभा होगी जिसमें समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

क्रांतिकारी भगत सिंह को देंगे श्रद्धांजलि

महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद का शनिवार को बलिदान दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर शहर में कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि दी जाएगी। गुरु कृपा संस्थान के बृजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि देश को आजाद कराने में महत्वूपर्ण भूमिका निभाने वाले चंद्रशेखर आजाद के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनकी याद में संस्था कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करेगी।

आचार्य भरतमुनि की जयंती पर होगी गोष्ठी

आचार्य भरतमुनि की जयंती के अवसर पर संस्कार भारती महानगर गोरखपुर, दिग्विजयनाथ स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं रोटरी क्लब गोरखपुर युगल कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस दौरान शनिवार को दिग्विजनाथ स्नातकोत्तर महाविद्यालय के संवाद कक्ष में दोपहर दो बजे 'आचार्य भरतमुनि के नाट्यशास्त्र का आज के नाटकों में प्रासंगिकता विषय पर विचार गोष्ठी व राप्ती नदी तट पर 400 मीटर में रंगोली बनाने वाले कलाकारों का सम्मान किया जाएगा। नाट्य संयोजक डा. निशिकांत पांडेय ने बताया कि बताया कि पहली तीन संस्थानों के संयुक्त तत्वावधान में यह आयोजन हो रहा है।

chat bot
आपका साथी