गोरखपुर के जनार्दन व पुष्पा प्रदेश कुश्ती टीम में चयनित

पहलवानी से संबंधित कुश्‍ती का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

जनार्दन सिंह स्मृति व्यायामशाला में अभ्यास करने वाले जनार्दन यादव ने फ्री स्टाइल के 65 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर नेशनल के लिए टिकट पक्का किया। इसी तरह गोरखपुर की पहलवान पुष्पा यादव ने महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर यह उपलब्धि हासिल की।

Satish chand shuklaMon, 18 Jan 2021 05:10 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। जिले के पहलवान जनार्दन यादव एवं पुष्पा यादव का चयन सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता के लिए प्रदेश की टीम में हुआ है। प्रदेश टीम में चयन के लिए गोंडा के कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में शनिवार को आयोजित ट्रायल में दोनों पहलवानों ने अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है।

महानगर के कृष्णानगर स्थित भारत भीम स्व. जनार्दन सिंह स्मृति व्यायामशाला में अभ्यास करने वाले जनार्दन यादव ने फ्री स्टाइल के 65 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर नेशनल के लिए टिकट पक्का किया। इसी तरह गोरखपुर की पहलवान पुष्पा यादव ने महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर यह उपलब्धि हासिल की। ट्रायल में मुख्य अतिथि के रूप में  भारतीय कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में कुश्ती संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आदित्य प्रताप सिंह उपस्थित रहे। आदित्य सिंह ने बताया जनार्दन 23 एवं 24 जनवरी को नोएडा में आयोजित होने वाली पुरुषों की नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगे। महिलाओं की नेशनल प्रतियोगिता आगरा में होगी।

चरगांवा की टीम अगले दौर में पहुंची

सेंट एंड्रयूज कॉलेज में चल रही आमंत्रण लीग कम नाकआउट फुटबाल प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय-एक और चरगांवा की टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। पहला मुकाबला केंद्रीय विद्यालय और स्टार जूनियर के बीच खेला गया। मैच के दूसरे मिनट में ही केवी की टीम को मिले फ्री किक पर प्रियांशु ने शानदार गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद स्टार जूनियर की टीम ने आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन गोल नहीं कर सके। दूसरे हाफ के 40वें मिनट में केवी के ऋतिक ने दूसरा गोल किया। केवी की टीम यह मैच 2-0 से जीतने में सफल रही। दूसरा मैच चरगांवा जूनियर व सेंट जुड्स इंटर कालेज के बीच खेला गया। पहले हाफ में दोनों टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन कोई गोल नहीं कर सका। दूसरे हाफ के 35वें मिनट में चरगांवा के स्ट्राइकर शुभम ने गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। टीम के लिए दूसरा गोल विकास ने किया। चरगांवा की टीम 2-0 से मैच जीतने में सफल रही। पहले मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि हरिलाल सिंह और दूसरे मैच का उद्घाटन पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य इंजीनियर व व प्रमोटी आफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष रवीन्द्र मेहरा ने किया। इस मौके पर प्राचार्य डा. जेके लाल, डा. जेवियर मारिया राज, संजय साहनी, मनु क्षेत्री, विकास कुमार, अमरनाथ, कुर्बान, मनीष, सूर्य प्रकाश क्षेत्री, रघुवर मिश्र, गौतम सरकार, फखरुद्दीन, दुर्गेश निषाद आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.