जयपुर की फर्म खानपान व ट्राली सेवा के लिए चयनित

कुशीनगर एयरपोर्ट की कैंटीन के लिए टेंडर हो गया है यहां मिलेगी उच मानक के साथ खान-पान की सेवा देसी व विदेशी यात्रियों की पसंद के अनुरूप होगी खाद्य सामग्री इस फर्म का टेंडर 17 हजार रुपये प्रतिमाह के लिए हुआ है यहां सेवा देने के लिए तीन फर्मो ने बोली लगाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:00 AM (IST)
जयपुर की फर्म खानपान व ट्राली सेवा के लिए चयनित
जयपुर की फर्म खानपान व ट्राली सेवा के लिए चयनित

कुशीनगर : कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उच्च मानक के साथ खान पान की सेवा के लिए जयपुर की एक फर्म का चयन किया गया है। चयनित फर्म यात्रियों को यह सेवा प्रदान करेगी ही साथ में ट्राली सर्विस भी देगी।

एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने कैंटीन व ट्राली सर्विस के लिए ई-बोली लगाई थी। इसमें कुल तीन फर्मों ने भागीदारी की थी। अथारिटी ने एक रुपए बोली निर्धारित की थी। किंतु प्रतिस्पर्धा में बोली 17 हजार रुपये प्रतिमाह तक चली गई। अंतिम बोली जयपुर की एक फर्म की थी। अब यह फर्म एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिग में कैंटीन संचालित करेगी। कैंटीन में देसी-विदेशी यात्रियों की पसंद के अनुरूप काफी, सैंडविच आदि खान पान सेवा उपलब्ध होगी। फर्म को यात्रियों को लगेज की ढुलाई के लिए ट्राली सर्विस भी मुहैया करानी होगी। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि उड़ान के पूर्व एयरपोर्ट अथारिटी के अलग-अलग विग अपना कार्य करते हैं। प्रक्रिया के तहत कैंटीन व ट्राली की बोली हुई है। औपचारिकताओं के बाद चयनित फर्म यहां अपना सेट अप तैयार करेगी। इसके बाद उड़ान सेवा शुरू होने पर यात्रियों को सुविधा मिलने लगेगी।

प्रवेश की पुरानी व्यवस्था बंद

एयरपोर्ट पर जरूरी कार्यों से आने वाले लोग व मीडिया कर्मी सोमवार से नई टर्मिनल बिल्डिग तक पुराना कसया-रामकोला रोड होते हुए पहुंच सकेंगे। अब पुरानी टर्मिनल बिल्डिग से होकर इंडोर रास्ते से नई टर्मिनल बिल्डिग तक पहुंचने की व्यवस्था बंद कर दी गई है। नई टर्मिनल बिल्डिग से एयरपोर्ट प्रशासन रूटीन वर्क संचालित कर रहा है। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि केवल अधिकृत अनुमति प्राप्त लोग ही टर्मिनल बिल्डिग में आ सकते हैं।

chat bot
आपका साथी