गोरखपुर में जेल लोक अदालत आयोजित, तीन पत्रावलियों का निस्‍तारण Gorakhpur News

प्राधिकरण के सचिव राहुल कुमार सिंह के अनुसार जेल लोक अदालत के लिए नामित पीठासीन अधिकारी अपर सिविल जज रत्नम श्रीवास्तव ने जुर्म स्वीकारोक्ति के आधार पर तीन पत्रावलियों का निस्तारण किया। जेल लोक अदालत में कुल 58 पत्रावलियां नियत की गई थी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:22 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:22 PM (IST)
गोरखपुर में जेल लोक अदालत आयोजित, तीन पत्रावलियों का निस्‍तारण Gorakhpur News
जेल लोक अदालत का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

 गोरखपुर, जेएनएन। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष, जनपद न्यायाधीश प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में जिला न्यायालय से जिला कारागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जेल लोक अदालत आयोजित की गई। उक्त जानकारी प्राधिकरण के सचिव राहुल कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि जेल लोक अदालत के लिए नामित पीठासीन अधिकारी अपर सिविल जज रत्नम श्रीवास्तव ने जुर्म स्वीकारोक्ति के आधार पर तीन पत्रावलियों का निस्तारण किया। जेल लोक अदालत में कुल 58 पत्रावलियां नियत की गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार अब हर माह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जेल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

दीवानी न्यायालय में वाहन प्रवेश की अनुमति देने की मांग

विधि संस्थान ने जनपद न्यायाधीश को पत्र लिखकर दीवानी न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं के वाहनों के प्रवेश की अनुमति दिए जाने का अनुरोध किया है। उक्त जानकारी संस्थान के सचिव अनूप पांडेय एडवोकेट ने दी। उन्होंने बताया कि परिसर में अधिवक्ताओं के वाहन के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए जाने से वरिष्ठ नागरिकों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। 

बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट की साधारण सभा की बैठक तीन दिसंबर को

पूर्व कार्यकारिणी की ओर से किए गए वित्तीय खर्चों पर चर्चा करने के लिए बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट के साधारण सभा की बैठक तीन दिसंबर को बुलाई गई है। उक्त जानकारी बार एसोसिएशन के मंत्री अनुराग दूबे ने दी। साधारण सभा के राकेश गिरी, चंद्रभूषण सिंह, संजीव दीक्षित, शैलेंद्र कुमार आदि ने पूर्व कार्यकारिणी पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए साधारण सभा बुलाने की मांग की थी। अधिवक्ताओं के प्रार्थना पत्र पर एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु प्रताप पांडेय ने बैठक बुलाने के संबंध में प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य मधुसूदन त्रिपाठी को पत्र लिखा था। 

chat bot
आपका साथी