क्‍या खत्‍म हो गया कोरोना संक्रमण, इस ट्रेन को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है

वैशाली एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर एक पर रुकी साधारण बोगियों के गेट पर खड़े दर्जन भर यात्रियों ने नीचे उतरकर राहत की सांस ली। बातचीत में सुभाष संतोष और विमलेश ने बताया कि वे सहरसा से गेट पर खड़ा होकर ही यात्रा कर रहे हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:05 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:24 AM (IST)
क्‍या खत्‍म हो गया कोरोना संक्रमण, इस ट्रेन को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है
वैशाली एक्सप्रेस में देखने को मिल रही है भारी भीड़। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : शाम 4.50 बजे के आसपास जैसे ही वैशाली एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर एक पर रुकी, साधारण बोगियों के गेट पर खड़े दर्जन भर यात्रियों ने नीचे उतरकर राहत की सांस ली। बातचीत में सुभाष, संतोष और विमलेश ने बताया कि वे सहरसा से गेट पर खड़ा होकर ही यात्रा कर रहे हैं। टिकट दिखाते हुए बोले, सीट कंफर्म है, लेकिन वे सीट तक नहीं पहुंच पा रहे। उनकी सीट पर वेटिंग वाले कब्जा जमाए हैं। भीड़ के चलते अंदर घुटन हो रही है। यह कहते हुए वे घर से लाया हुआ भूजा खाने लगे। बरौनी से बांद्रा तक जाने वाली अवध एक्सप्रेस की स्थिति तो और खराब थी। जनरल और स्लीपर का कंफर्म टिकट होने के बाद भी गोरखपुर यात्रियों को बैठने तक की जगह नहीं मिली। कोच में चढ़ने के लिए धक्का-मुक्की करनी पड़ी। कोविड प्रोटोकाल तार-तार हो रहा था।

प्रवासी अब फ‍िर से होने लगे हैं वापस

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण और लाकडाउन के डर से, पंचायत चुनाव और वैवाहिक कार्यक्रमों में भाग लेने घर आए प्रवासी रोजी-रोटी के लिए फिर से वापस होने लगे हैं, लेकिन उनकी वापसी मुश्किल होती जा रही है। वैशाली और अवध एक्सप्रेस ही नहीं दिल्ली और मुंबई जाने वाली किसी भी ट्रेन का कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा। बुकिंग शुरू होते ही पलक झपकते सभी कंफर्म टिकट बिक जा रहे। जनरल और स्लीपर क्लास की स्थिति बहुत खराब है। अब तो जनरल श्रेणी का वेटिंग टिकट भी नहीं मिल रहा।

सभी प्रमुख गाड़‍ियों में नो रूम

सभी प्रमुख ट्रेनों में नो रूम (टिकटों की बुकिंग बंद) है। स्लीपर में वेटिंग 300 से अधिक पहुंच गया है। कंफर्म टिकट नहीं मिलने पर रोक के बाद भी लोग वेटिंग टिकट लेकर ही बैठ जा रहे हैं। यह तब है जब दिल्ली और मुंबई की सभी नियमित ट्रेनें स्पेशल के रूप में चलने लगी है। इसके अलावा 100 से अधिक अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

कुशीनगर और गोरखधाम की स्थिति

- 02537 कुशीनगर में जनरल श्रेणी में 22 जून तक नो रूम है। स्लीपर में 21 को 235 तथा 22 को 186 वेटिंग है। एसी थर्ड में 20 को 55, 21 को 52 तथा 22 को 47 वेटिंग है।

- 02555 गोरखधाम में जनरल श्रेणी में 22 जून तक नो रूम हैं। स्लीपर में 21 को 185 तथा 22 को 123 वेटिंग हैं। एसी थर्ड में 20 को 52, 21 को 37 तथा 22 को 40 वेटिंग है।

chat bot
आपका साथी