महाकाल का दर्शन कराएगी आइआरसीटीसी की यह स्पेशल ट्रेन, टिकटों की बुकिंग शुरू

ज्योतिर्लिंगों का दर्शन करने की इच्‍छा रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्‍छी खबर है। आइआरसीटीसी ने दर्शन यात्रा स्पेशल ट्रेन के लिए 15 से 22 मार्च तक का टूर पैकेज तैयार किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 11:33 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 09:42 AM (IST)
महाकाल का दर्शन कराएगी आइआरसीटीसी की यह स्पेशल ट्रेन, टिकटों की बुकिंग शुरू
महाकाल का दर्शन कराएगी आइआरसीटीसी की यह स्पेशल ट्रेन, टिकटों की बुकिंग शुरू

गोरखपुर, जेएनएन। ज्योतिर्लिंगों का दर्शन करने की इच्‍छा रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्‍छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा स्पेशल ट्रेन के लिए 15 से 22 मार्च तक सात रात व आठ दिन का टूर पैकेज तैयार किया है।

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव के अनुसार टिकटों की बुकिंग शुरू है। इच्‍छुक लोग वेबसाइट से आनलाइन या गोमतीनगर लखनऊ स्थित पर्यटन भवन से टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं। टूर पैकेज का मूल्य 7560 रुपये निर्धारित है। यात्री स्पेशल ट्रेन से ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग का दर्शन कर सकेंगे। इसके अलावा ट्रेन द्वारिकाधीश मंदिर एवं अहमदाबाद में साबरमती आश्रम भी जाएगी।

यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर व रात्रि का शाकाहारी भोजन मिलेगा। बसों के जरिये स्थानीय यात्राएं पूरी होंगी। ठहरने के लिए धर्मशाला आदि की व्यवस्था होगी। इस ट्रेन में वाराणसी, जौनपुर, शाहगंज, अकबरपुर, अयोध्या, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर और झांसी में बैठने की सुविधा मिलेगी।

कोचीन एक्सप्रेस में सीट बेचते दो कुली पकड़े

रेलवे सुरक्षा बल की सतर्कता टीम ने निरीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में राप्तीसागर एक्सप्रेस (कोचीन) में छापेमारी कर सीट बेच रहे दो कुलियों को पकड़ लिया। प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त राजाराम के निर्देश पर सतर्कता टीम ने छापेमारी की। सुबह छह बजे के आसपास प्लेटफार्म नंबर नौ पर लगी ट्रेन की जनरल बोगियों में कुली टुन्नू यादव और सुभान सीट छेककर 50 से 100 रुपये में बेच रहे थे। सतर्कता टीम ने पकड़े गए दोनों कुलियों को आरपीएफ पोस्ट के हवाले कर दिया है। सतर्कता टीम ने दो फरवरी को भी कोचीन में चार कुलियों को सीट बेचते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। 

chat bot
आपका साथी