दो दिन में आरटीपीसीआर लैब में शुरू हो जाएगी जांच: मंत्री

बुधवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना से बचाव टीकाकरण की हकीकत जानी। वह दोपहर में उदयपुर गांव में पहुंचे। केंद्र पर टीकाकरण में लगे कर्मचारियों से पूछा कि अब तक कितने लोगों को टीका लग चुका है। एएनएम ने बताया कि 120 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:30 AM (IST)
दो दिन में आरटीपीसीआर लैब में शुरू हो जाएगी जांच: मंत्री
दो दिन में आरटीपीसीआर लैब में शुरू हो जाएगी जांच: मंत्री

सिद्धार्थनगर : बुधवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना से बचाव टीकाकरण की हकीकत जानी। वह दोपहर में उदयपुर गांव में पहुंचे। केंद्र पर टीकाकरण में लगे कर्मचारियों से पूछा कि अब तक कितने लोगों को टीका लग चुका है। एएनएम ने बताया कि 120 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इसके पश्चात मंत्री सीधे सीएचसी जोगिया पहुंचे। वहां स्थापित हुए आरटीपीसीआर लैब का निरीक्षण किया। पूछा कि लैब में जांच क्यों नहीं शुरू हुई है। केंद्र प्रभारी डा. मानवेंद्र पाल ने बताया कि आइसीएमआर (इंडियन काउंसिल मेडिकल रिसर्च) नई दिल्ली से प्रमाण पत्र नहीं मिलने से लैब में जांच शुरू नहीं हो पाई है। मंत्री ने आश्वासन दिया कि दो दिन के अंदर प्रमाण पत्र मिल जाएगा और लैब में जांच शुरू हो जाएगी।

मंत्री का काफिला पहले उदयपुर गांव में पहुंचा। वहां बने टीकाकरण केंद्र पर लोगों की लंबी कतार लगी थी। सभी को बारी-बारी से टीका लगाया जा रहा था। मंत्री सिंह ने ग्राम प्रधान गौरी से पूछा कि गांव में सभी लोग टीका लगवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सभी को टीका लगाने के फायदा के बारे में जागरूक किया गया है। सभी गांव वासियों को टीका लगाया जाएगा। सुबह से लोग लाइन में लगकर टीका लगवा रहे हैं। सीएमओ डा. संदीप चौधरी, एसीएमओ डा. सौरभ चतुर्वेदी, महामारी रोग विशेषज्ञ समीर सिंह, कोल्ड चेन मैनेजर अनुराग शुक्ला आदि मौजूद रहे।

निरीक्षण में बंद मिली न्यू पीएचसी

सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने बुधवार को न्यू पीएचसी अहिरौली का निरीक्षण किया। अस्पताल गेट पर ताला लगा था। सीएमओ ने केंद्र पर तैनात चिकित्सक को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए वेतन बाधित किया है। इसके अलावा फार्मासिस्ट व वार्डब्वाय का वेतन रोकते हुए जवाब तलब किया है। सीएमओ ने बताया कि यदि कहीं पर भी केंद्र बंद मिला तो संबंधित पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी