विदेश से मिल रही धमकियों की जांच में जुटी खुफिया एजेंसियां Gorakhpur News

एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त ने कहा है कि 15 अगस्त के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर है। चौकसी बढ़ाई गई है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:27 PM (IST)
विदेश से मिल रही धमकियों की जांच में जुटी खुफिया एजेंसियां Gorakhpur News
विदेश से मिल रही धमकियों की जांच में जुटी खुफिया एजेंसियां Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। विदेशी नंबर से फोन कर 15 अगस्त न मनाने देने की आ रही धमकियों ने पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। जिन नंबरों से फोन आ रहे हैं, उनकी जांच-पड़ताल की जा रही है। इस बीच 15 अगस्त को देखते हुए जिले में चौकसी बढ़ा दी गई है। एसएसपी के निर्देश पर सभी सार्वजनिक स्थानों, होटलों, माल और बस तथा रेलवे स्टेशनों पर चेङ्क्षकग अभियान चलाया जा रहा है। नेपाल की खुली सीमा करीब होने की वजह से स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है।

सबसे पहले तहसीलदार को मिली थी धमकी

जिले में सबसे पहले धमकी भरा फोन सहजनवां तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा के सीयूजी नंबर पर आया था। इसके बाद नौ अगस्त को उनके नंबर पर दोबारा धमकी भरा फोन आया। इसी दिन सहजनवां थानेदार पंकज कुमार के भी सरकारी नंबर पर धमकी भरा फोन आया था। विदेशी नंबर से किए गए फोन से रिकार्डेड संदेश सुनाकर राम जन्मभूमि पर शिलान्यास के विरोध में 15 अगस्त को प्रधानमंत्री को लालकिले पर झंडा न फहराने देने की धमकी देने के साथ ही एक समुदाय के लोगों को देश के विरुद्ध भड़काने की कोशिश भी की गई है।

अधिकारियों के आदेश पर हो रही जांच

तहसीलदार और थानेदार से धमकी भरे फोन के बारे में जानकारी मिलने के बाद एसएसपी व अन्य अधिकारियों ने इसकी जांच का आदेश दिया है। बताते हैं कि इस तरह के फोन प्रदेश के दूसरे शहरों में भी कई अधिकारियों के सरकारी के नंबर पर आए हैं। वैसे तो इस मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में में मुकदमा दर्ज हुआ है, लेकिन विदेशी और आंतरिक मामलों की छानबीन करने वाली देश की खुफिया एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

बढ़ाई गई सतकर्ता, सार्वजनिक स्थानों पर चल रही जांच-पड़ताल

धमकी भरे फोन आने के बाद एसएसपी डा. सुनील गुप्त ने जनपद पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। होटलों की जांच कर वहां ठहरे मुसाफिरों के बारे में जानकारी करने और उनके शहर में आने की वजह पूछने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर भी जांच-पड़ताल करने की हिदायत दी है। एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त ने कहा है कि 15 अगस्त के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर है। चौकसी बढ़ाई गई है। चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। पुलिस हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

chat bot
आपका साथी