गोरखपुर से वाराणसी के लिए आनलाइन बुक कराई इनोवा, आजमगढ़ में पिस्टल लगाकर लूट लिया वाहन

गोरखपुर की ट्रेवेल एजेंसी से दो दिन पूर्व बदमाशों ने आनलाइन वाराणसी के लिए इनोवा क्रिस्टा बुक कराई। रास्ते में बदमाशों ने चालक को असलहा दिखाकर वाहन छीन लिया और फरार हो गए। हालांकि शाहपुर थाना पुलिस मामले को लेकर अनभिज्ञता जता रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:22 AM (IST)
गोरखपुर से वाराणसी के लिए आनलाइन बुक कराई इनोवा, आजमगढ़ में पिस्टल लगाकर लूट लिया वाहन
गोरखपुर में इनोवा कार बुक कराकर बदमाशों ने उसे लूट लिया। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र की एक ट्रेवेल एजेंसी से दो दिन पूर्व बदमाशों ने आनलाइन वाराणसी के लिए इनोवा क्रिस्टा बुक कराई। रास्ते में बदमाशों ने चालक को असलहा दिखाकर वाहन छीन लिया और फरार हो गए। हालांकि शाहपुर थाना पुलिस मामले को लेकर अनभिज्ञता जता रही है।

ट्रेवेल एजेंसी की थी इनोवा

ट्रेवेल एजेंसी संचालक राहुल सिंह के मुताबिक रविवार की रात में एक व्यक्ति ने आनलाइन उनसे नौसढ़ से वाराणसी के लिए आनलाइन इनोवा क्रिस्टा बुक किया। उन्होंने वाहन संचालक सूरज निवासी बिछिया कालोनी को यह बुकिंग सौंप दी। उनके चालक टीपू ने दूसरे दिन सोमवार अपराह्न तीन बजे ट्रेवेल एजेंसी संचालक को बताया कि रात में नौसढ़ से तीन व्यक्ति उनकी इनोवा में सवार होकर वाराणसी के लिए निकले। उन्होंने चालक को चार हजार रुपये भी दिये और आजमगढ़ की लालगंज तहसील पहुंचकर उन्होंने असलहा दिखाकर इनोवा से उसे उतार दिया। वाहन स्वामी ने इसकी तहरीर थाने पर दी है।

गैस पाइप लाइन की खोदाई में लगा ट्रैक्टर चोरी

शाहपुर थाने के खजांची बाग में गैस पाइप लाइन खोदाई के कार्य में लगा एक ट्रैक्टर मंगलवार की रात चोरी हो गया। ठीकेदार व देवरिया जिले के भाटपाररानी निवासी अभिषेक सिंह ने बताया कि खजांची के पास उनका गैस पाइप लाइन के लिए काम चल रहा है। रात में वहां कर्मचारी मौजूद थे। तीन बजे के करीब कर्मचारियों की आंख लग गई। सुबह जब उनकी नींट टूटी तो ट्रैक्टर मौके से गायब था। उन्होंने इसकी तहरीर पर पुलिस को देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

इनोवा लूट की जानकारी नहीं है। इस संबंध में किसी ने थाने में तहरीर भी नहीं दी है। ट्रैक्टर चोरी के संबंध में सूचना मिली है। इसकी जांच कराई जा रही है। - रत्नेश सिंह, सीओ गोरखनाथ।

फैक्ट्रियों से चोरी करने वाला गिरोह के चार सदस्य पकड़े गए

बंद फैक्ट्रियों से मोटर व कबाड़ चोरी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को बुधवार सुबह नौ बजे गीडा पुलिस ने हरैया सामुदायिक शौचालय के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस को चोरी के दो मोटर, शटर के टुकड़े व मशीनों का कबाड़ मिला है। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। सुबह करीब नौ बजे पुलिस को सूचना मिली बंद फैक्ट्रियों से चोरी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य हरैया सामुदायिक शौचालय के पास मौजूद हैं।

पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों का नाम सिकंदर व अवनीश निवासी कालेसर थाना गीडा, अंकुर मल्ल निवासी शिवपुरी पाती थाना मधुबन जिला मऊ हाल पता कालेसर थाना गीडा, वसीम अहमद निवासी पिपरौली गीडा है। आरोपितों के पास से पुलिस ने दो पुरानी मोटर, नट बोल्ट, लोहे की सरिया, शटर का दो टुकड़ा, कटर मशीन, मशीनों का कबाड़ व लोहे की पाइप पुलिस ने बरामद किया है।

chat bot
आपका साथी