ट्रेनों में बढी यात्रियों की भीड, कोचीन एक्सप्रेस में पेंट्रीकार की जगह लगेंगे स्लीपर कोच

गोरखपुर से सप्ताह में तीन दिन चलने वाली कोचीन एक्सप्रेस में अब पेंट्रीकार की जगह स्लीपर कोच लगेंगे। दीपावली और छठ पर्व में यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। ट्रेन से पैंट्री कार हटा दी जाएगी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 03:15 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:28 AM (IST)
ट्रेनों में बढी यात्रियों की भीड, कोचीन एक्सप्रेस में पेंट्रीकार की जगह लगेंगे स्लीपर कोच
ट्रेनों में बढी यात्रियों की भीड, कोचीन एक्सप्रेस में पेंट्रीकार की जगह लगेंगे स्लीपर कोच। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर से सप्ताह में तीन दिन चलने वाली कोचीन एक्सप्रेस में अब पेंट्रीकार की जगह स्लीपर कोच लगेंगे। दीपावली और छठ पर्व में यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

कोरोना के बाद से ही पेंट्रीकार में नहीं बन रहा भोजन

दरअसल, वर्तमान में पका हुआ भोजन नहीं बनने के चलते पेंट्रीकार की कोई उपयोगिता नहीं रह गई है। ट्रेन की रेक में पेंट्रीकार लगने के बाद भी यात्रियों को खानपान की पैक्ड सामग्री ही मिल रही है। ऐसे में ट्रेन की रेक में पेंट्रीकार की जगह स्लीपर कोच लगने से यात्रियों की राह आसान हो जाएगी। वेटिंग के यात्रियों को कंफर्म टिकट मिल जाएगा।

गोरखपुर से चललने वाली सभी ट्रेनों में हटा दी गई है पैंट्रीकार

वैसे भी कोविड संक्रमण के चलते गोरखपुर से चलने वाली लगभग सभी ट्रेनों से पेंट्रीकार हटा ली गई हैं। कोचीन में 31 अक्टूबर से लिंकहाफ मैन बुश कोच की रेक में भी पेंट्रीकार लगाने की तैयारी थी, लेकिन यात्रियों की भीड को देखते हुए इसे टाल दिया गया है।

इन ट्रेनों से हटेंगी पेंट्रीकार, लगेंगे स्लीपर के दो-दो कोच

- 02511/02512 गोरखपुर-कोचिवेली-गोरखपुर स्पेशल में 31 अक्टूबर से 01 दिसंबर तक।

- 02589/02590 गोरखपुर-सिकन्दराबाद-गोरखपुर स्पेशल में 03 से 25 नवंबर तक।

- 02591/02591 गोरखपुर-यशवंतपुर-गोरखपुर स्पेशल में 06 से 29 नवंबर तक।

सेवई बाजार में विराट कुश्ती दंगल आज, जुटेंगे राष्ट्रीय पहलवान

जनपद के सेवई बाजार में 17 अक्‍टूबर को अखिल भारतीय विराट कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया है। जिसमें देश के दर्जन भर राष्ट्रीय पहलवान प्रतिभाग करेंगे। यह जानकारी देते हुए आयोजक व राष्ट्रीय पहलवान सत्यवीर यादव ने बताया कि दंगल दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। दंगल में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, वाराणसी, मेरठ, अयोध्या, मऊ तथा गोरखपुर के पहलवान शामिल हो रहे हैं।

पहलवानों को इनाम में दी जाएगी नकदी व गदा

इनमें प्रमुख रूप से भोरिक पहलवान, उप्र केशरी वीरेंद्र यादव, आरपीएफ कोच अमरनाथ, अंतर राष्ट्रीय पहलवान ओम प्रकाश यादव, उत्तराखंड प्रदेश केशरी वकील पहलवान, राशिद पहलवान, बुद्ध पहलवान, गामा पहलवान तथा रमाशंकर पहलवान, अहजर उर्फ गोलू पहलवान हैं। उन्होंने बताया कि विजयी पहलवानों को पुरस्कार स्वरूप क्रमश: 21 हजार रुपये नकद व गदा तथा 11 हजार रुपये नकद व गदा प्रदान किया जाएगा। प्रतियोगिता के रेफरी ओंकार यादव व कोच चंद्रशेखर व रमाकांत होंगे।

chat bot
आपका साथी