यूपी के इस गांव में 18 लाेग कोरोना पाजिटिव, गांव किया गया सील Gorakhpur News

देवरिया जिले के तरकुलवा क्षेत्र के कोन्हवलिया भरत राय में सीएचसी की टीम द्वारा की गई जांच में 18 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद गांव को सील कर दिया गया है। गांव के बाहर लगे बैरियर पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:45 PM (IST)
यूपी के इस गांव में 18 लाेग कोरोना पाजिटिव, गांव किया गया सील Gorakhpur News
बैरियर लगाकर गांव में जाने वाली सड़क को सील कराते अधिकारी। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया जिले के तरकुलवा क्षेत्र के कोन्हवलिया भरत राय में सीएचसी की टीम द्वारा की गई जांच में 18 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद गांव को सील कर दिया गया है। गांव के बाहर लगे बैरियर पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। सभी को मास्क का प्रयोग करने और शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया गया है। टीम ने खंड विकास अधिकारी अशोक त्रिपाठी व पुलिस को इसकी जानकारी दी। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अमित कुमार ने कहा कि गांव को कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया है। गांव की पगडंडी तक को सील कर दिया गया है। होम डिलीवरी से गांव में सामान की आपूर्ति की जाएगी।

रोपन छपरा में चार संदिग्‍ध लोगों की मौत, ग्रामीणों ने सील किया मोहल्ला

विकास खंड लार के रोपन छपरा में बुखार के बाद चार लोगों की संदिग्ध मौत से ग्रामीण भयभीत हैं। गांव के त्रिभुअन प्रताप सिंह ने निजी संसाधन से गांव को सैनिटाइज किया। एक मोहल्ले में खांसी-बुखार के लक्षण के बाद भी जब लोग जांच कराने अस्पताल नहीं गए तो ग्रामीणों ने उस मोहल्ले को बांस-बल्ली से सील कर दिया। सीएचसी लार के अधीक्षक डा. बीवी सिंह ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा मोहल्ले को सील किए जाने की सूचना है। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई है।

237 लोग स्वस्थ, 4688 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मेडिकल कालेज से आई रिपोर्ट में 412 लोग पाजिटिव पाए गए, जबकि 4688 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। एक दिन में 237 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15489 हो गई है। जबकि 12264 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक 143 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जो लोग पाजिटिव पाए गए हैं, उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराकर इलाज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी