Shahana Suicide Case: पर‍िजनों की मांग पर बदले गए जांच अध‍िकारी, अब यह करेंगे व‍िवेचना

Suhana Suicide Case शहाना मौत प्रकरण की विवेचना अब प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कल्याण सिंह सागर करेंगे। एसएसपी का आदेश मिलने के बाद एसएसआइ रतन पांडेय ने घटना से जुड़ी सभी पत्रावली प्रभारी निरीक्षक को सौंप दी। फोरेंसिक जांच को भेजेे गए मोबाइल की रिपोर्ट पुलिस को नहीं मिली है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:10 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:10 PM (IST)
Shahana Suicide Case: पर‍िजनों की मांग पर बदले गए जांच अध‍िकारी, अब यह करेंगे व‍िवेचना
दारोगा के उत्‍पीड़न से त्रस्‍त आत्‍महत्‍या करने वाली गोरखपुर की शहाना। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शहाना मौत प्रकरण की विवेचना अब प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कल्याण सिंह सागर करेंगे। एसएसपी का आदेश मिलने के बाद एसएसआइ रतन पांडेय ने घटना से जुड़ी सभी पत्रावली प्रभारी निरीक्षक को सौंप दी। फोरेंसिक जांच के लिए भेजे गए शहाना के मोबाइल की रिपोर्ट अभी तक पुलिस को नहीं मिली है। इस रिपोर्ट को ही केस का सबसे अहम तथ्य माना जा रहा है।

यह है मामला

बेलीपार के भीटी गांव की रहने वाली शहाना जिला महिला अस्पताल में संविदाकर्मी थी। कोतवाली के बक्शीपुर में किराए पर कमरा लेकर एलआइयू की विशेष शाखा में तैनात रहे दारोगा राजेंद सिंह और अपने 11 माह के बेटे ट्वेंटी के साथ रहती थी। 15 अक्टूबर की सुबह कमरे में उसका शव फंदे से लटकता मिला। घटना के समय दारोगा भी कमरे में मौजूद था। जिसकी वजह से कई तरह के सवाल खड़े हुए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली पुलिस ने शहाना की मां तदरुननिशा की तहरीर पर दारोगा राजेंद्र सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर 18 अक्टूबर को जेल भेज दिया।

मामले की विवेचना एसएसआइ कोतवाली रतन पांडेय कर रहे थे। पीडि़त परिवार उनके कामकाज से संतुष्ट नहीं था। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर विवेचना करने की जिम्मेदारी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को दी गई है। घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पड़ताल चल रही है।

काल डिटेल की पड़ताल मिले महत्वपूर्ण सुराग

कोतवाली पुलिस को शहाना व आरोपित दारोगा के काल डिटेल की जांच में महत्पूर्ण सुराग मिले हैं।विवेचना में इसको शामिल करने के साथ ही विवेचक जेल में बंद आरोपित दारोगा से पूछताछ भी कर सकते हैं।जांच में क्या मिला इस बारे में बोलने से पुलिस के अधिकारी बच रहे हैं।

राजेंद्र को जेल में रिसीव कराया गया निलंबन का नोटिस

शहाना को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाले दारोगा राजेंद्र सिंह के जेल जाने की सूचना पर अभिसूचना मुख्यालय के अधिकारियों ने मंगलवार की सुबह निलंबित कर दिया।आदेश की कापी बुधवार को एलआइयू की विशेष शाखा भेज दी गई।गुरुवार को कार्यालय से जेल पहुंचे एलआइयू के सिपाही ने राजेंद्र सिंह को निलंबन का नोटिस रिसीव कराया।

नहीं आए स्वजन, जेलर ने दिया तौलिया व अंडरवियर

कोतवाली पुलिस ने सोमवार की शाम को रिमांड मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। मिलेनियम बैरक में रखे गया राजेंद्र सिंह मूल रुप से बलिया जिले के रेवती थानाक्षेत्र का रहने वाला है। उसके करतूत की जानकारी होने पर स्वजन ने मुंह फेर लिया है।अब तक उससे मिलने जेल में कोई नहीं पहुंचा।कपड़े न होने पर गुरुवार को जेलर प्रेम सागर शुक्ल ने तौलिया और अंडरवियर उपलब्ध कराया।

chat bot
आपका साथी