पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में 21 मिनट में 221 बार मोदी-मोदी के नारे से गूंजा पंडाल

सिद्धार्थनगर सहित सम्पूर्ण तराई के लिए 25 अक्‍टूबर का दिन बेहद खास रहा। अवसर था बुद्ध धरा से माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कालेज के उद्घाटन का। यह पहला मौका था एक साथ नौ मेडिकल कालेज के लोकार्पण का।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:24 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:06 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में 21 मिनट में 221 बार मोदी-मोदी के नारे से गूंजा पंडाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में जाने वालों की भीड। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सिद्धार्थनगर सहित सम्पूर्ण तराई के लिए 25 अक्‍टूबर का दिन बेहद खास रहा। अवसर था बुद्ध धरा से माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कालेज के उद्घाटन का। यह पहला मौका था एक साथ नौ मेडिकल कालेज के लोकार्पण का। यह मौका था देश के प्रधानमंत्री का पहली बार तथागत की माटी पर स्वागत का। ऐसे में सुबह 10.25 पर जैसे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकाप्टर की गड़गड़ाहट लोगों को सुनाई पड़ी, लोग अपने स्थान से खड़े होकर मोदी-मोदी का नारा लगाने लगे। हेलीपैड से प्रधानमंत्री के मंच तक आने तक पंडाल मोदी-मोदी के नारे से गूंजता रहा।

पीएम ने मंच के पीछे लगी छाया चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन

प्रधानमंत्री मंच के पीछे छाया चित्र प्रदर्शनी का निरीक्षण करने के दौरान जयकारे की गूंज सुनते रहे। पंडाल मोदी के जयकारे व तालियों की आवाज से गूंजता रहा। और 10.46 पर प्रधानमंत्री ने जैसे ही मंच पर चढ़कर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। पंडाल एक बार फिर जय श्रीराम, मोदी, योगी के जयकारे से गूंज उठा। कुल मिलाकर 21 मिनट में 221 बार पंडाल में मोदी-मोदी के जयकारे से गूंजा। इस दौरान लोगों का जोश इस कदर रहा कि नारे व जयकारे के आगे संचालक की भी आवाज धीमी पड़ गई। हालांकि प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान भी लोग बीच-बीच में भी मोदी-मोदी का जयकारा करते रहे, लेकिन उसकी किसी ने काउंटिंग नहीं की।

बोली महिलाएं, पहली बार मोदी को करीब से देखा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुनने और नजदीक से देखने की तमन्ना उन महिलाओं की भी पूरी हुई है जो अर्से से आस लगाए थीं। अधिकांश महिलाएं प्रधानमंत्री को नहीं बल्कि नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए आई थीं। यह उत्साह से लबरेज रहीं। इनका कहना है कि नरेन्द्र मोदी ने बहुत कुछ दिया है। केवल कोटेदारों पर लगाम लगाने का काम करें।

निश्‍शुल्‍क खाद्यान्‍न योजना में घटतौली कर पलीता लगा रहे कोटेदार

महिलाओं ने आरोप लगाया कि सरकार जो निश्शुल्क खाद्यान्न दे रही है, उसमें भी घटतौली करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सुबह से ही महिलाएं पंडाल में पहुंचने लगी थी। देखते-देखते सभी कुर्सियां भर गईं। करीब तीन से चार घंटे तक उनके आने का इंतजार किया। कई महिलाओं को पंडाल में स्थान नहीं मिला तो वह सड़क के किनारे ही बैठ गई। जब प्रधानमंत्री मंच पर आए तो इन्होंने घर-द्वार की चिंता को छोड़ दी। ध्यानपूर्वक पूरा संबोधन को सुना। कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का ऐतिहासिक काम किया है। रसोईघर का भी ध्यान रखते हुए गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया। अयोध्या में राममंदिर बनाने का सपना भी पूरा कर दिया। ...जब से मालूम चला कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आने वाले हैं। उसी दिन से मन में ठान लिया कि उन्हें नजदीक से देखने और सुनने के लिए जिला पर जाना है। यहां से गांव करीब 70 किमी दूर है। गांव की अन्य महिलाओं के साथ भोर में चली, लेकिन जब यहां पहुंची तो देखा कि पंडाल में जगह ही नहीं बची है।

chat bot
आपका साथी