संतकबीरनगर में पूर्व ब्लाक प्रमुख ने ग्राम पंचायत अधिकारी को पीटा

संतकबीर नगर जिले के हैंसर बाजार के पूर्व ब्लाक प्रमुख ने अपने सहयोगियों के साथ दिन में चार बजे बजे ब्लाक प्रमुख कक्ष में बुलाकर ग्राम पंचायत अधिकारी की जमकर पिटाई की। ग्राम पंचायत अधिकारी के चीखने-चिल्लाने पर ब्लाक के कर्मी मौके पर पहुंचे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:10 AM (IST)
संतकबीरनगर में पूर्व ब्लाक प्रमुख ने ग्राम पंचायत अधिकारी को पीटा
पूर्व ब्‍लाक प्रमुख ने ग्राम पंचायत अधिकारी को पीटा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : संतकबीर नगर जिले के हैंसर बाजार के पूर्व ब्लाक प्रमुख ने अपने सहयोगियों के साथ दिन में चार बजे बजे ब्लाक प्रमुख कक्ष में बुलाकर ग्राम पंचायत अधिकारी की जमकर पिटाई की। ग्राम पंचायत अधिकारी के चीखने-चिल्लाने पर ब्लाक के कर्मी मौके पर पहुंचे। बीच-बचाव किए। पिटाई में घायल हुए कर्मी ने सरकारी अभिलेख छीन लेने का आरोप लगाया है। धनघटा थाने में तहरीर देकर दोषी पूर्व ब्लाक प्रमुख व उनके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फोन करके बुलाया था पूर्व ब्‍लाक प्रमुख ने

तहरीर में चंदन सिंह पुत्र शिव मोहन सिंह ने यह उल्लेख किया है कि वह हैंसर बाजार ब्लाक में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात हैं। हैंसर बाजार के पूर्व ब्लाक प्रमुख ने उन्‍हें दिन में करीब साढ़े तीन बजे उन्हें फोन करके ब्लाक प्रमुख कक्ष में बुलाया। वह वहां प्रमुख की कुर्सी पर बैठकर कर्मचारियों को धमका रहे थे। इसी दौरान वह उनके कक्ष में पहुंच गए। उनको देखते ही पूर्व ब्लाक प्रमुख उन्हें गालियां देने लगे। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो पूर्व ब्लाक प्रमुख ने अपने सहयोगियों के साथ उन्हें पीटने लगे और गंभीर रूप से घायल कर दिए। उनके शोर मचाने पर ब्लाक के कर्मी मौके पर पहुंचे। पीड़‍ित ग्राम पंचायत अधिकारी ने यह भी कहा है कि पूर्व ब्लाक प्रमुख ने रामपुर दक्षिणी गांव का परिवार रजिस्टर, कैसबुक, ग्राम पंचायत बैजनाथपुर के ग्राम निधि का बैंक खाता, प्रधानमंत्री आवास से संबंधित कागजात के अलावा अन्य सरकारी कागजात छीन लिए।

सूचना मिलने पर धनघटा थाने पर पहुंचे पंचायत सचिव

पूर्व ब्लाक प्रमुख के द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी चंदन सिंह को पीटे जाने की सूचना मिलने पर पंचायत सचिव अवाक हो गए। उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष अभय प्रताप सिंह के साथ दीप श्रीवास्तव, अशोक राय, संतोष पांडेय, प्रशांत, राजेश यादव, समेत करीब 20 पंचायत सचिव शाम के करीब पांच बजे धनघटा थाने पर पहुंचे। थानाध्यक्ष को तहरीर दिया। पिटाई में घायल हुए ग्राम पंचायत अधिकारी का डाक्टरी मुआयना कराने के लिए थाने पर रात के करीब आठ बजे तक जमे रहे।

थानाध्‍यक्ष बोले, की जा रही मामले की जांच

धनघटा के थानाध्यक्ष रोहित प्रसाद ने कहा कि घटना के संबंध में तहरीर मिल गई है। मामले की जांच की जा रही है। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को भी दे दी गई है। पीड़‍ित का पुलिस चिकित्सकीय परीक्षण करा रही है। आरोपितों पर मामला दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी