कुशीनगर में एंबुलेंस से शराब ले जा रहे तस्कर गिरफ्तार

कुशीनगर की पडरौना सदर कोतवाली पुलिस ने लखनऊ के नंबर की एंबुलेंस से बिहार ले जाई जा रही शराब बरामद की शराब को कागज के गत्त्तों व कपड़ों इस ढंग से रखा था कि देखने वाले को वह शव जैसा लगे पुलिस ने की जांच तो खुल गई पोल।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:00 AM (IST)
कुशीनगर में एंबुलेंस से शराब ले जा रहे तस्कर गिरफ्तार
कुशीनगर में एंबुलेंस से शराब ले जा रहे तस्कर गिरफ्तार

कुशीनगर : पडरौना सदर कोतवाली पुलिस ने सोमवार की रात शव के नाम पर एंबुलेंस से शराब ले जाने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए बड़ी खेप बरामद की। मौके से दो तस्कर भी दबोचे गए। बरामद शराब की कीमत पांच लाख रुपये बतायी जा रही है।

कोतवाल अनुज कुमार सिंह सोमवार रात 12 बजे बिहार बार्डर इलाके में गश्त पर थे। बांसी पुलिस चौकी के समीप पडरौना से बिहार की तरफ जा रही लखनऊ के नंबर की एंबुलेंस को रोककर जब पूछताछ की तो चालक ने एंबुलेंस में कोरोना बीमारी से मरे व्यक्ति का शव होने की बात कही। इलाज का प्रमाण-पत्र मांगने पर चालक असहज हो गया। शक होने पर पुलिसकर्मियों ने जब एंबुलेंस की छानबीन की तो प्रतीकात्मक शव के आकार में रखे प्लास्टिक व कपड़ों की आड़ में अंग्रेजी शराब मिली। तलाशी में एंबुलेंस से 60 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पुलिस टीम ने चालक व बगल में बैठे युवक को हिरासत में ले लिया। दोनों की पहचान मनदीप निवासी शास्त्री कालोनी गली नंबर दो नियर शिव मंदिर थाना सिटी जिला सोनीपत व रजत शर्मा निवासी रायपुर थाना गरौंडा जिला करनाल हरियाणा के रूप में हुई। दोनों ने बताया कि वह एंबुलेंस के जरिये शराब की खेप बिहार ले जाते हैं। कोतवाल ने बताया कि पूछताछ में कई जानकारियां मिलीं हैं, जल्द ही पूरे गिरोह को पकड़ा जाएगा। टीम में एसएसआइ अमित राय,दारोगा अवनीश कुमार सिंह, हेकां.मणींद्र राय, चंद्रशेखर सिंह, हिमांशु सिंह, कां.वीरेंद्र सिंह शामिल रहे।

मोतीहारी ले जाई रही थी शराब

पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने बताया कि शराब की खेप वह बिहार के मोतीहारी ले जा रहे थे। वहां स्थानीय स्तर पर गिरोह से जुड़े सदस्य इसकी आपूर्ति करते। कोतवाल ने बताया कि एक टीम मोतीहारी भेजी जाएगी, पूरे नेटवर्क का जल्द ही पर्दाफाश किया जाएगा।

तस्करों ने बदला तरीका

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बड़े शहरों में लाकडाडन तथा छोटे बाजार व कस्बों में नाइट क‌र्फ्यू का आदेश हुआ है। ऐसे में शराब तस्करों ने भी तस्करी का तरीका बदल दिया है। एंबुलेंस की आड़ में शराब तस्करी की जा रही है, जिससे किसी को शक न होने पाए। तस्कर एंबुलेंस में कोरोना से मरे मरीज का हवाला दे इस धंधे को अंजाम दे रहे हैं ताकि संक्रमण के भय से कोई एंबुलेंस चेक न करे।

chat bot
आपका साथी