कुशीनगर में नकली सैनिटाइजर की शिकायत, लिया गया सैंपल

कुशीनगर में जिलाधिकारी द्वारा अस्पताल का निरीक्षण करने के दौरान नकली सैनिटाइजर का मामले सामने आया तो जिलाधिकारी ने फौरन जांच के निर्देश दिए बाद में उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों में उपलब्ध सुविधाओं की स्थिति जांची खामियों को दूर करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:55 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:55 AM (IST)
कुशीनगर में नकली सैनिटाइजर की शिकायत, लिया गया सैंपल
कुशीनगर में नकली सैनिटाइजर की शिकायत, लिया गया सैंपल

कुशीनगर : सोमवार को जिला अस्पताल के निरीक्षण में निकले डीएम के सामने नकली सैनिटाइजर की शिकायत आई। इस पर फौरी कार्रवाई करते हुए सैंपल लिया गया और जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई की बात भी कही गई।

हुआ यह कि जिलाधिकारी एस राजलिगम जिला अस्पताल में वार्डों का निरीक्षण करते हुए टीकाकरण कक्ष पहुंचे तो यहां कर्मचारियों व लोगों ने नकली सैनिटाइजर मिलने की शिकायत की। इसको डीएम ने पूरी गंभीरता से लेते हुए जांच के साथ कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन लैब का भी निरीक्षण किया। ठीकेदार के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त की तथा सीएमओ को निर्देशित किया कि लेबर की संख्या बढ़ाते हुए लैब कक्ष को शीघ्र पूर्ण कराएं। साफ-सफाई के बेहतर प्रबंध पर जोर देते हुए विशेष ध्यान देने की बात कही। बाल चिकित्सालय, आक्सीजन की व्यवस्था, आइसीयू सहित प्रसव कक्ष को देखा। इस दौरान मिली खामियों को तत्काल दुरुस्त कराने व व्यवस्था चाकचौबंद करने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नरेंद्र गुप्ता आदि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

इंस्टाल कर चालू करें सभी वेंटिलेंटर :डीएम

विकास भवन स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल में जिलाधिकारी एस राजलिगम की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक में सभी बिन्दुओं पर जानकारी ली गई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। संबंधित अधिकारियों से नियमित रिपोर्ट ली गई।

डीएम ने सख्त के साथ कहा कि कोविड अस्पताल में जो वेंटिलेटर इंस्टाल नहीं हैं, उसे चालू करवाएं। सीटी स्कैन व लैब की स्थिति की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मीटिग में पैथोलोजिस्ट को भी उपस्थित रहने के निर्देश दिए। मरीज के संदर्भ में ब्रीफिग, कोविड परिसर में नियमित साफ-सफाई, अनुपस्थित कर्मचारियों पर कार्यवाही करने को कहा। मरीजों की नियमित डाटा की एंट्री आदि के संदर्भ में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान शिकायतें आईं कि सांस लेने में कुछ लोगों को समस्या है। डीएम ने कहा कि आशा जाकर यह देखें कि क्या उन्हें आक्सीजन की जरूरत है, यदि है तो एंबुलेंस से तत्काल बुलाया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, अपर पुलिस अधीक्षक एपी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर नरेंद्र गुप्ता, प्रभारी अपर जिलाधिकारी श्री रामकेश यादव आदि अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी