गोरखपुर में असलहा सटाकर बदमाशों ने सर्राफ परिवार से लूटा आठ लाख का साेना

Robbery In Gorakhpur गोरखपुर में बदमाशों ने सिद्धार्थनगर के एक सर्राफ परिवार को असलहा सटाकर आठ लाख रुपये के सोने के जेवरात लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने सर्राफ के पुत्र को असलहे के बट से पीट भी दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:50 AM (IST)
गोरखपुर में असलहा सटाकर बदमाशों ने सर्राफ परिवार से लूटा आठ लाख का साेना
गोरखपुर में बदमाशों ने सर्राफा कारोबारी से आठ लाख रुपये का सोना लूट लिया। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के कैंपियरगंज के धानी मार्ग स्थित टोल प्लाजा से 700 मीटर की दूरी पर बदमाशों ने सिद्धार्थनगर के एक सर्राफ परिवार को असलहा सटाकर आठ लाख रुपये के सोने के जेवरात लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने सर्राफ के पुत्र को असलहे के बट से पीट भी दिया। कैंपियरगंज थाना पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

कार को पंचर बताकर बदमाशों ने रुकवाई कार

सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ कस्बा निवासी अरविंद वर्मा की शोहरतगढ़ में ज्वैलरी की दुकान है। बुधवार को वह किराये पर गाड़ी बुक करके गोरखपुर जेवरात की खरीददारी करने आये थे। उनके साथ उनकी पत्नी सविता, बेटा करन, पड़ोस की दो लड़कियां व कार चालक था। रात करीब 10 बजे वह यहां से लौट रहे थे। कैंपियरगंज के धानी मार्ग पर वह टोल प्लाजा से वह आगे बढ़े ही थे कि बाइक सवार दो बदमाशों ने उनसे बताया कि उनकी कार पंचर हो गई है। थोड़ी दूर आगे बढ़ने पर चालक ने कार रोक दी। उसने उतरकर चारों पहिया देखा तो पता चला कि कार का कोई भी पहिया पंचर नहीं है।

विरोध करने पर सर्राफ व उसके बेटे को असलहे के बट से पीटा

चालक कार स्टार्ट करने लगा कि बदमाशों ने असलहा सटाकर कार की चाभी निकाल ली। बदमाशों को असलहे के बट से पीटा भी। इस दौरान अरविंद व उनके पुत्र करन ने भी विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें भी पीटा और सभी के मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया। बदमाशों ने सभी का मोबाइल स्विच आफ कर दिया और अरविंद के पास मौजूद बैग को छीन को छीन लिया। अरविंद के मुताबिक बैग में करीब दो सौ ग्राम सोने के जेवरात थे। इसकी कीमत करीब आठ लाख रुपये है।

चालक हिरासत में

पीडि़त लोग किसी तरह से वह टोल प्लाजा पर पहुंचे और वहां से पुलिस को सूचना दी। घर के लोगों को घटना की जानकारी दी तो घर से कार की दूसरी चाभी मंगाई गई। पुलिस ने अरविंद की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। 

पुलिसकर्मी बन गोपालगंज के व्यापारी से 70 हजार लूटे

गोरखपुर को रेती रोड पर गुरुवार की सुबह बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बता गोपालगंज (बिहार) के व्यापारी से 70 हजार रुपये लूट लिए। बेटे के साथ वह गिफ्ट का सामान खरीदने शहर आए थे।क्राइम ब्रांच के साथ ही कोतवाली पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गोपालगंज के मीरगंज निवासी जोगेंद्र प्रसाद गिफ्ट आइटम की दुकान चलाते हैं। गुरुवार की सुबह नौ 9:30 बजे वह बेटे के साथ बस से गोरखपुर पहुंचे। बस स्टेशन से रिक्शा पकड़कर दोनों लोग रेती चौक पहुंचे। दुकान बंद होने पर नाश्ता करने चले गए। वहां से निकले तो चार युवकों ने घेर लिया।खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए रोका। मास्क लगाने की हिदायत देते हुए तलाशी लेने लगे। जेब में रखे 70 हजार रुपये को निकालकर पेपर में लपेटकर बैग में रखवा दिया।

जोगेंद्र जैसे ही आगे बढ़ा सभी युवक बाइक से भाग निकले। दुकान पर पहुंचने के बाद जोगेंद्र ने बैग खोला तो रुपये पेपर में रुपये नहीं थे, जिसके बाद वह रोने लगा। दुकानदारों ने उसके साथ थाने जाकर घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है।घटना की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी