गोरखपुर में एसडीएम ने लेखपाल को लाठी से पीटकर बाहर निकाला, दूसरी जगह ड्यूटी न करने का फैसला Gorakhpur News

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ उपशाखा तहसील सदर के उपमंत्री रामकुमार गुप्ता ने बताया किगीडा स्थित आरके आक्सीजन प्लांट पर ड्यूटी कर रहे तहसील क्षेत्र के लेखपाल अर्जुन प्रसाद को गुरुवार की रात एसडीएम सहजनवां सुरेश राय ने लाठी से पीटकर प्लांट के बाहर निकाल दिया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:29 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:26 PM (IST)
गोरखपुर में एसडीएम ने लेखपाल को लाठी से पीटकर बाहर निकाला, दूसरी जगह ड्यूटी न करने का फैसला Gorakhpur News
पिटाई से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में आक्सीजन प्लांट पर ड्यूटी कर रहे लेखपालों ने एसडीएम सहजनवां पर दुर्व्‍यवहार का आरोप लगाया है। एक लेखपाल को लाठी से पीटकर बाहर निकाल दिया गया। उनका कहना है कि एसडीएम पर कार्रवाई नहीं हुई तो वे अपने तहसील क्षेत्र के बाहर सेवा नहीं देंगे। लेखपालों की सदर तहसील इकाई ने बैठक कर मामले की जांच कर आरोपित एसडीएम पर कार्रवाई की मांग की है।

लेखपालों ने कहा अपने क्षेत्र से बाहर नहीं देंगे सेवा

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ उपशाखा तहसील सदर के उपमंत्री रामकुमार गुप्ता ने बताया किगीडा स्थित आरके आक्सीजन प्लांट पर ड्यूटी कर रहे तहसील क्षेत्र के लेखपाल अर्जुन प्रसाद को गुरुवार की रात एसडीएम सहजनवां सुरेश राय ने लाठी से पीटकर प्लांट के बाहर निकाल दिया। उपमंत्री रामकुमार गुप्ता और जगदीश के नेतृत्व में बैठक कर लेखपालों ने सदर तहसील क्षेत्र से बाहर काम न करने का निर्णय लिया है। उन्होंने डीएम से मिलकर उन्हें पूरे मामले की जानकारी देने का फैसला भी किया है। लेखपालों ने जवाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर को पत्रक देकर मांग की है कि आरोपित अधिकारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाए। जिससे कोविड जैसी महामारी के समय राहत एवं बचाव कार्य में बाधा पहुंचाने वाले को सजा मिल सके और पीडि़त के साथ न्याय हो सके।

लेखपाल को पीटने का आरोप गलत : एसडीएम सहजनवां

एसडीएम सहजनवां सुरेश राय का कहना है कि लेखपाल को पीटने का आरोप पूरी तरह से गलत है। उन्होंने किसी के साथ दुव्र्यवहार नहीं किया है। गुरुवार की रात में प्लांट पर बहुत भीड़ लग गई थी। लोग फिङ्क्षलग प्वाइंट तक पहुंच गए थे। उन्होंने भीड़ को हटाने की कोशिश की। इसी दौरान भीड़ में मौजूद लेखपाल ने अपना परिचय बताया तो उन्होंने उन्हें टोका कि वह भीड़ में क्या कर रहे हैं। एसडीएम ने कहा कि लेखपाल बिना वजह बात को बढ़ा रहे हैं। सदर क्षेत्र के लेखपाल ड्यूटी न करना पड़े, इसलिए इस तरह का आरोप लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी