गोरखपुर में शहर में पुलिस को पशु तस्‍करों की खुली चुनौती, एडीजी ने ली जानकारी

शाहपुर पुलिस को दी तहरीर में इंजीनियर शशिकांत ने लिखा है कि बुधवार की रात पिकअप गाड़ी से पशु तस्कर कालोनी में पहुंचे। सड़क पर बैठे छुट्टा पशुओं को पकड़ने लगे। जब उनका बेटा चोर-चोर का शोर मचाने लगा तब तस्करों ने घर पर पथराव कर दिया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:18 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:09 PM (IST)
गोरखपुर में शहर में पुलिस को पशु तस्‍करों की खुली चुनौती, एडीजी ने ली जानकारी
पशु तस्‍करों से संबंधित फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। पथराव करने वाले पशु तस्करों के खिलाफ इंजीनियर ने शाहपुर थाने में केस दर्ज कराया।दोपहर में आवास विकास कालोनी पहुंचे एडीजी जोन अखिल कुमार ने इंजीनियर से घटना की जानकारी ली।स्थानीय लोगों को भरोसा दिया कि जल्द ही पशु तस्कर पकड़े जाएंगे।कालोनी के लोगों ने पशु तस्करों से जान का खतरा बताते हुए रात में गश्त बढ़ाने का आग्रह किया।

शाहपुर पुलिस को दी तहरीर में इंजीनियर शशिकांत ने लिखा है कि बुधवार की रात 11.30 बजे बिना नंबर की पिकअप गाड़ी से पशु तस्कर कालोनी में पहुंचे।बी-ब्लाक में सड़क पर बैठे छुट्टा पशुओं को पकड़ने लगे। छत पर खड़े उनके 12 वर्षीय बेटा तस्करों को देख चोर-चोर का शोर मचाने लगा।उसकी आवाज सुनने के बाद तस्करों ने घर पर पथराव कर दिया।आवाज देने पर पड़ोस में रहने वाले जनसेवा समिति के सदस्य अखिलेश गुप्ता, फिरोज आलम, सरफराज, विक्रांत खत्री दौड़े।सभी ने पशु तस्करों को दौड़ाने का प्रयास किया लेकिन तस्कर पथराव करते हुए फरार हो गए। उनके हाथ में असलहा होने की वजह से कोई करीब नहीं गया।तहरीर के आधार पर शाहपुर पुलिस ने पिकअप सवार अज्ञात तस्करों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम, धमकी देने व सेवन सीएलए के तहत केस दर्ज किया है।दोपहर में एसपी सिटी, सीओ गोरखनाथ के साथ घटना की जानकारी लेने पहुंचे एडीजी जोन अखिल कुमार ने स्थानीय लोगों को भरोसा दिया कि पशु तस्करों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई होगी।एसएसपी को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस का किला भेद रहे तस्कर

कोई भी घटना होने पर बदमाशों की घेराबंदी कर पकड़ने के लिए शहर में 52 चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। सूचना मिलने पर शहर की पुलिस 15 मिनट के भीतर इन स्थानों पर पहुंचकर चेकिंग शुरू कर देती है। इसके बाद भी पिछले एक माह से सक्रिय पशु तस्कर रात में बेखौफ होकर पूरे शहर में घूम रहे हैं। शहर में वारदात करने के बाद बदमाश बाहर न भाग पाए इसके लिए पुलिस ने आने व जाने वाले 52 प्रमुख रास्तों पर चेकिंग के लिए बैरियर बनाया है।कोई भी वारदात होने पर स्थानीय पुलिस बैरियर पर चेकिंग शुरू कर देती है। लेकिन पशु तस्कर दो माह से घेराबंदी तोड़कर निकल जा रहे हैं।जिसके बाद अब नए सिरे से चेकिंग शुरू करने की तैयारी चल रही है।

सूचना देने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

शहर के बिंलदपुर के रहने वाले अभिषेक सिंह ने बताया कि एक माह के भीतर पशु तस्कर सिविल लाइंस क्षेत्र से पांच पशुओं काे उठा ले गए हैं।उनकी करतूस सीसी कैमरे में कैद है। सूचना देने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शहर में बेखौफ होकर वारदात कर रहे पशु तस्करों से मोहल्ले के लोग खौंफजदा हैं।

chat bot
आपका साथी