गोरखपुर में दुस्‍साहस‍िक घटना, बेटी के सामने अप्रवासी थाई महिला की गोली मारकर हत्या

Murder in gorakhpur गोरखपुर बाइक सवार तीन बदमाशों ने घर में घुसकर महिला को गोली मार दी। मह‍िला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपित असलहा लहराते हुए फरार हो गए। गांव में लगे सीसी कैमरे की फुटेज में बदमाश आते हुए दिख रहे है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 03:07 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 09:15 AM (IST)
गोरखपुर में दुस्‍साहस‍िक घटना, बेटी के सामने अप्रवासी थाई महिला की गोली मारकर हत्या
पुष्पा यादव ज‍िसकी बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के सिधुआपार गांव में सोमवार को बदमाशों ने दुस्साहस दिखाते हुए घर में घुसकर बेटी के सामने अप्रवासी थाई महिला की गोली मारकर हत्या कर दी।वारदात के बाद असलहा लहराते हुए बदमाश फरार हो गए।घटनास्थल के पास एक मकान में लगे सीसी कैमरे में बदमाशों की तस्वीर कैद हो गई।बेटी ने जमीनी रंजिश में हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए बड़े पिता, चाचा-चाची व चचेरे भाई समेत आठ लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, बलवा व साजिश रचने का केस दर्ज कराया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

यह है मामला

बड़हलगंज कस्बे से सटे सिधुआपार गांव में रहने वाली अप्रवासी थाई महिला पुष्पा यादव पत्नी स्व. दयानंद यादव के घर सुबह 11 बजे बाइक सवार तीन बदमाश पहुंचे।एक बदमाश बाइक स्टार्ट करके गेट पर खड़ा था।जबकि दो बदमाशों ने मकान का गेट खटखटा। गेट के अंदर से पुष्पा यादव ने पूछा आप कौन हैं तो उन्होंने कहा कि आप पहचान नहीं रही हैं। पुष्पा यादव ने कहा कि आपने मास्क लगा रखा है पहचान में नहीं आ रहे हैं और गेट खोल दिया। इस बीच दोनों गेट अंदर घुस गए और साथ में लेकर गए फल केला, सेव देने लगे।

पुष्पा अभी कुछ समझती इसके पूर्व ही दोनों ने पिस्टल निकाल लिया। वह बदमाशों को गेट के बाहर की तरफ ढ़केलने लगी।शोर सुनकर घर कमरे में मौजूद बेटी प्रीति बाहर निकली इसी दौरान एक बदमाश ने पुष्पा के सिर में पिस्टल सटाकर गोली मार दी। जिसके बाद वह वह फर्श पर मुंह के बल गिर गई और मौके पर ही मौत हो गई।बदमाशों ने पुष्पा को भी मारने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए। शोर मचाने पर आसपास के लोग जब तक पहुंचे बदमाा फरार हो गए।स्थानीय लोगों के सूचना देने पर एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह, सीओ गोला जगतराम कन्नौजिया स्थानीय पुलिस व फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे।पुलिस को मौके पर 32 बोर पिस्टल का एक कारतूस मिला।एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि पुष्पा की बड़ी बेटी अनुज ने संपत्ति विवाद में बड़े पिता हरिनाथ यादव उनके बेटे गोपाल, चाचा राजू उनकी पत्नी उषा, साले संजय व तीन अज्ञात पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपितों की तलाश चल रही है।

भाई रितिक के साथ स्कूल गई थी अनुज 

पुष्पा की बड़ी बेटी अनुज ने पुलिस को बताया कि सोमवार को वह अपने भाई रितिक व बहन पूजा के साथ स्कूल गई थी।छोटी बहन प्रीति और मां घर पर थीं।स्कूल में सूचना मिली की मम्मी को गोली लग गई है। हम भाई बहन घर आए तो मम्मी फर्श पर मृत पड़ी थीं और प्रीती रो रही थी।

चार साल पहले हुई थी पति की मौत 

पुष्पा के पति दयानंद यादव की चार साल पहले दिल का दौरा पड़ने से सिधुआपार स्थित आवास पर मौत हो गई थी। पुष्पा के चार बच्चे हैं बड़ी बेटी 16 वर्षीय अनुज दूसरे नम्बर की 14 वर्षीय पूजा तीसरे नम्बर का बेटा 13 वर्षीय रितिक और सबसे छोटी 10 वर्षीय प्रिती है।सभी की पैदाइश बैंकाक में हुई है। वह थाई नागरिक हैं। पति की मौत के बाद बच्चों को पालने के लिए पुष्पा ने घर में ही कास्मेटिक की छोटी दुकान खोली थी।

रविवार की शाम को बच्चों संग दिल्ली से लौटी थीं 

पति की मौत के बाद पुष्पा अपने बच्चों के साथ बैंकाक में रहकर पति का व्यापार देखती थीं। कोरोना के समय वह अपने गांव आई तभी से सिधुआपार स्थित मकान पर रहकर कास्मेटिक की दुकान चलाकर परिवार का भरण पोषण करती थीं। एक सप्ताह पहले अपना पासपोर्ट रिनुअल कराने बच्चों के साथ दिल्ली चली गई थीं।रविवार की शाम को वह दिल्ली से लौटी थीं।

वारदात के बाद घर पर फोर्स तैनात 

पुलिस को मौके पर 32 बोर पिस्टल की कारतूस का एक खोखा मिला है।बताया जा रहा है बदमाशों ने इसी से गोली मारी है। अगल-बगल ने भी पुलिस को बताया कि एक गोली की आवाज सुनी है।एहतियात के तौर पर पुष्पा के घर फोर्स तैनात कर दी गई है।

जमीन में हिस्सा न देने को लेकर हमेशा मिलती थी धमकी 

बच्चों ने बताया कि बाबा ने देवरिया जिले के पुरैना शुक्ल गांव में जमीन खरीदी थी। पापा की मौत होने के बाद बड़े पिता उनके लड़के व चाचा जमीन में हिस्सा न देने के लिए हमेशा धमकी देते थे।जिसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी। कुछ दिन पूर्व हमारी चाची के फोन पर हमारे बड़े पापा के लड़के फोन कर मम्मी को मारने की बात बोल रहे थे।

chat bot
आपका साथी