गोरखपुर में भू माफिया खरीद रहे अनुसूचित जाति के गरीबों की जमीन, प्‍लाटिंग कर बेचने का आरोप

उनका आरोप है कि इस काम में तहसील एवं रजिस्ट्री विभाग के कर्मियों की भी मिलीभगत है। तहसील क्षेत्र में ग्राम पंचायत डेहरा डाबर राघोपुर डुमरी खुर्द व भोपा बाजार में जमीन खरीदी गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराकर रजिस्ट्री निरस्त कराई जाए।

Satish Chand ShuklaMon, 14 Jun 2021 09:30 PM (IST)
अपराध से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। चौरी चौरा तहसील क्षेत्र के कुछ भूमाफिया की नजर अनुसूचित जाति की जमीन पर है। अभिलेखों में विक्रेता की जाति छिपाकर जमीन की रजिस्ट्री करा ली जा रही है और उसके बाद प्लाङ्क्षटग कर उसे बेच दिया जा रहा है। भोपा बाजार निवासी पप्पू ने प्रशासन को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है और जांच कराने की मांग की है।

तहसील और रजिस्‍ट्री विभाग पर आरोप

उनका आरोप है कि इस काम में तहसील एवं रजिस्ट्री विभाग के कर्मियों की भी मिलीभगत है। तहसील क्षेत्र में ग्राम पंचायत डेहरा डाबर, राघोपुर, डुमरी खुर्द व भोपा बाजार में जमीन खरीदी गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराकर रजिस्ट्री निरस्त कराई जाए अन्यथा वह इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे। एसडीएम अनुपम कुमार मिश्र ने इस संबंध में बताया कि मंडलायुक्त के यहां से एक पत्र जांच के लिए आया है। अभिलेखों के आधार पर जांच की जाएगी। शिकायत सही मिली तो जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

सूझबूझ से निपटाया विवाद, एसपी ने किया उत्साहवर्धन

बड़हलगंज थाने के बरपार गांव में सूझबूझ से विवाद निस्तारित करने के लिए एसपी साउथ ने गांव के जिम्मेदार व्यक्तियों की तारीफ की। गांव पहुंचकर उनका उत्साहवर्धन किया। बुधवार शाम गांव के दो समुदायों के युवकों ने आपस में विवाद कर लिया था। पुलिस व ग्रामीणों की सूझ-बूझ से एक बड़ा विवाद किसी तरह से टल गया। रविवार को इस मामले को लेकर एसपी साउथ एके सिंह गांव में पहुंचे और गांव के बड़े और जिम्मेदार लोगों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इनकी देन है कि इन्होंने अभी तक गांव के सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत रखा है। गांव पर कोई दाग नहीं लगने दिया। इनकी जितनी भी तारीफ की जाए, कम है। इस अवसर पर सीओ गोला अंजनी कुमार पाण्डेय, प्रभारी निरीक्षक बड़हलगंज मनोज कुमार राय सहित गांव हरिओम वर्मा, राजेन्द्र दुबे, राम अचल गौड़, कलीम अंसारी, केशव लाल, डा.संजय, अब्दुल जब्बार, राकेश वर्मा, रामवृक्ष वर्मा आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.