गोरखपुर में बड़े भाई ने ही सुपारी देकर कराई थी दिव्या की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आकाश संपत्ति बेचने का दिव्या पर दबाव बनाता था। लेकिन वह तैयार हुई उसे डर था कि शादी के बाद भी वह अपना हिस्सा लेगी। इसी वजह से अपने दोस्त सारी गांव निवासी संजय निषाद से हत्या करा दी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:48 PM (IST)
गोरखपुर में बड़े भाई ने ही सुपारी देकर कराई थी दिव्या की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार
गिरफ्तारी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। खोराबार के पोखरा टोला में रहने वाली 20 वर्षीय दिव्या दुबे की हत्या संपत्ति की लालच में उसके बड़े भाई आकाश ने अपने दोस्त से कराई थी।पूछताछ में आरोपित ने अपना जुर्म कबूल किया।मुकदमे में आपराधिक साजिश की धारा बढ़ाते हुए पुलिस ने दोपहर बाद आरोपित को कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया।

अपराधी संजय निषाद ने ली थी हत्‍या की सुपारी

एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि पांच जून की रात में कमरे में रस्सी से गला कसकर दिव्या की हत्या कर दी गई। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आठ जून को दिव्या के चचेरे मामा बलवंत उर्फ गुड्डू ने आकाश व उसके अज्ञात साथियों पर केस दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि आकाश संपत्ति बेचने का दिव्या पर दबाव बनाता था। लेकिन वह तैयार हुई, उसे डर था कि शादी के बाद भी वह अपना हिस्सा लेगी। इसी वजह से अपने दोस्त सारी गांव निवासी संजय निषाद से हत्या करा दी। संजय अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इसलिए यह पता नहीं चल सका है कि कितने लोगों ने दिव्या की हत्या की है। जल्द ही पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी।

माता-पिता की हो चुकी है मौत

झंगहा थाना क्षेत्र के मिठाबेल के मूल निवासी श्रीप्रकाश दुबे पेशे से शिक्षक थे।उनकी मौत के बाद पत्नी पोखरा गांव में मकान बनवाकर बेटी दिव्या, बेटे आकाश और विकास के साथ रहती थीं। कुछ दिन बाद उनकी भी मौत हो गई। जिसके बाद दिव्या अपने दोनों भाइयों के साथ पोखरा गांव में रहती थी।

घर छोड़कर निकली लड़की दो घंटे में बरामद

शाहपुर के पादरी बाजार में रहने वाली किशोरी माता-पिता की डांट से क्षुब्ध होकर घर छोड़कर चली गई। सोमवार की रात करीब आठ बजे घर से लड़की के गायब होने की सूचना परिवार वालों ने पुलिस को दी। पादरी बाजार चौकी इंचार्ज दीपक सिंह ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। हाक दस्ते पर तैनात सिपाहियों ने एक घंटे में ही लड़की को संगम चौराहे के पास से बरामद कर लिया। सीओ गोरखनाथ ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये का पुरस्कार दिया है।

chat bot
आपका साथी