गोरखपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी की चाकू से गोदकर हत्या, डे़ढ़ माह पहले किया था प्रेम विवाह

गोरखपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी की गोला के गोपालपुर चौराहा पर चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। बचाने पहुंचे चाचा भी आरोपितों ने हमला कर दिया। पुलिस ने उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। डेढ़ माह पहले उन्‍होंने प्रेम विवाह किया था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:25 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:25 PM (IST)
गोरखपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी की चाकू से गोदकर हत्या, डे़ढ़ माह पहले किया था प्रेम विवाह
गोरखपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी की हत्‍या कर दी गई। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। डेढ़ माह पहले प्रेम विवाह करने वाले ग्राम पंचायत अधिकारी की गोला के गोपालपुर चौराहा पर चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। बचाने पहुंचे चाचा भी आरोपितों ने हमला कर दिया। पुलिस ने उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है।डेढ़ माह पहले ग्राम पंचायत अधिकारी ने गगहा क्षेत्र की रहने वाली महिला ग्राम पंचायत अधिकारी से प्रेम विवाह किया था, जिसके बाद से ही हत्या करने की धमकी मिल रही थी। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

उरुवां में थे तैनात, ड्यूटी जाने के लिए चाचा के साथ कार से निकले थे

उनौली गांव निवासी अनीश चौधरी उर्फ पिंटू उरुवां ब्लाक में ग्राम पंचायत अधिकारी थे। शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे उरुवां ब्लाक ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात पट्टीदारी के चाचा देवीदयाल के साथ कार से ड्यूटी जाने के लिए निकले। गोपालपुर चौराहा पर स्थित बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान पर बकाया देने के लिए दोनों लोग रुक गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुकान से जैसे ही अनीश बाहर निकले उरुवां की तरफ से दो बाइक पर मुंह बांधकर आए चार लोगों ने झोले से चाकू निकालकर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। सिर, गले व सीने पर गंभीर चोट लगने से अनीश सड़क पर गिरकर तड़पने लगे। देवी दयाल बचाने पहुंचने तो आरोपितों ने उनके ऊपर भी हमला कर दिया। स्थानीय लोगों के सूचना देने पर उनौली गांव के पूर्व प्रधान व अनीश के बड़े भाई अनिल घरवालों के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया

पुलिस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने अनीश को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रुप से घायल देवीदयाल का मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा है।जिला अस्पताल पहुंचे एसएसपी को अनिल और उनके रिश्तेदारों ने बताया कि गगहा के देवकली गांव की रहने वाली दीप्ती मिश्रा गोला में ग्राम पंचायत अधिकारी है। पांच जून 2021 अनीश ने दीप्ती से प्रेम विवाह किया था।जिसकी वजह से दीप्ती के पिता और भाई उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे।उन लोगों ने ही हत्या की है।एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई करेगी। आरोपितों पर रासुका लगेगा।

छह माह पहले दर्ज कराया था अपहरण का केस

नौकरी मिलने पर प्रशिक्षण के दौरान अनीश व दीप्ती की जान पहचान हुई थी। नजदीकी बढ़ने पर दोनों ने कोर्ट मैरिज कर लिया। दीप्ती के स्वजन को जानकारी हुई तो वह शादी का विरोध करने लगे। जिसके बाद जनवरी 2021 में दीप्ती घर छोड़कर अनीश के साथ चली गयी थी।जिसके बाद दीप्ती के स्वजन ने अपहरण का केस दर्ज कराया था।पुलिस के खोजबीन करने पर दीप्ती और अनीश ने वीडियो जारी कर कोर्ट मैरिज करने की जानकारी दी।मुकदमा खारिज होने के बाद दोनों साथ रहने लगे और पांच जून को शहर के एक मैरिज हाल से शादी की थी।

सीडीओ ने ली मामले की जानकारी

एक ग्राम पंचायत अधिकारी की हत्या और दूसरे के गंभीर रुप से घायल होने की सूचना मिलने पर सीडीओ इंद्रजीत सिंह ने जिला अस्पताल पहुंच गए।स्वजन से घटना की जानकारी लेने के बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई कड़ी कार्रवाई होने का भरोसा दिया।मेडिकल कालेज में भर्ती देवीदयाल से मिलकर उन्होंने घटना की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी