Coronavirus in Gorakhpur: समस्या होने पर गोरखपुर के कोविड कमांड सेंटर में फोन करें कोरोना मरीज Gorakhpur News

जिला प्रशासन की तरफ से सीईओ गीडा पवन अग्रवाल व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उप जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी सुनीता पटेल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीज किसी तरह की समस्या होने पर फोन कर सकते हैं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:30 PM (IST)
Coronavirus in Gorakhpur: समस्या होने पर गोरखपुर के कोविड कमांड सेंटर में फोन करें कोरोना मरीज Gorakhpur News
कोरोना वायरस संक्रमण का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीज किसी तरह की समस्या होने पर तत्काल इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर (आइसीसीसी) में फोन करें। तत्काल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की व्यवस्था की जाएगी।

जिला प्रशासन की तरफ से सीईओ गीडा पवन अग्रवाल व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उप जिला स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सूचना अधिकारी सुनीता पटेल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। तकनीकी नोडल अधिकारी ई-डिस्टिक मैनेजर नीरज श्रीवास्तव हैं। रविवार को सायं नोडल अधिकारियों व कर्मचारियों की सतर्कता को लेकर बैठक आयोजित की गई। सभी को अपने दायित्व के प्रति सतर्क रहने का निर्देश दिया गया। नोडल अधिकारियों ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन ने आइसीसीसी की व्यवस्था दुरुस्त कर दी है। 24 घंटे में कभी भी जरूरत पडऩे पर कोरोना के मरीज सेंटर के नंबरों पर फोन कर सकते हैं। जिला प्रशासन ने दो मोबाइल तथा दो फोन नंबर जारी किया है। सेंटर से मरीजों को जरूरत के मुताबिक बाबा राघव दास मेडिकल कालेज, पीजीआई या दिल्ली भेजा जाएगा। होम आइसोलेट मरीजों के घर दवा भी पहुंचाई जा रही है।

इन नंबरों पर करें फोन

9532797104,

9532041882,

0551-2202205,

0551-2204196,

गोरखपुर में 126 बूथों पर टीकाकरण

टीकाकरण उत्सव के दूसरे दिन सोमवार को 126 बूथों पर लोगों को टीका लगाया गया। बड़ी संख्या में लोग लाइन में खड़े होकर अपनी बारी आने पर टीका लगवा रहे हैं। हर जगह वैक्सीन व इमरजेंसी दवाओं की किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। टीकाकरण सुबह 10 बजे शुरू हुआ है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता आई है। बड़ी संख्या में लोग स्वेच्छा से बूथों पर पहुंचे हैं। सत्यापन के बाद उन्हें टीका लगाया जा रहा है। इसके बाद उन्हें आब्जर्वेशन कक्ष में डाक्टरों की निगरानी में बैठाया जा रहा है। अभी तक किसी की तबीयत खराब होने की सूचना नहीं है।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

टीकाकरण उत्सव का अधिकारियों ने निरीक्षण किया। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने जिला अस्पताल, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. माला कुमारी सिन्हा ने जिला महिला अस्पताल व प्रचार्य डा. गणेश कुमार ने बीआरडी मेडिकल कालेज के बूथ का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने वैक्सीनेटर काे मानक के अनुसार वैक्सीन लगाने का निर्देश दिया। कहा कि 45 वर्ष से नीचे के लोगाें को टीका न लगाया जाए। जिनका पंजीकरण नहीं है, मौके पर पंजीकरण कर टीका लगाया जाए।

chat bot
आपका साथी