Today's Major Programs In Gorakhpur: आज चलेगा टीकाकरण का महाअभियान, जानिये और क्‍या होगा खास

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जिला अस्पताल सहित जिले के विभिन्न केंद्रों पर सुबह 10 बजे से। यह अब तक का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण होगा। जिले के 125 बूथों पर 12500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 08:12 AM (IST)
Today's Major Programs In Gorakhpur: आज चलेगा टीकाकरण का महाअभियान, जानिये और क्‍या होगा खास
आज जिले के 125 बूथों पर होगा टीकाकरण। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जिला अस्पताल सहित जिले के विभिन्न केंद्रों पर सुबह 10 बजे से। यह अब तक का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण होगा। जिले के 125 बूथों पर 12500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अभी तक एक दिन में अधिकतम 103 बूथों पर टीकाकरण आयोजित हुआ है। हर बूथ पर वैक्सीनेटर, सुरक्षाकर्मी व सत्यापन करने वालों की ड्यूटी लगा दी गई है। वैक्सीन व इमरजेंसी दवाओं की किट भेज दी गई है। इसके अलावा  भाजपा महिला मोर्चा के तत्वावधान में प्रदर्शन ट्रांसपोर्टनगर में सुबह 10 बजे से होगा।

होगा आपत्तियों का निस्तारण

जिला पंचायत सदस्य एवं ब्लाक प्रमुख पद के आरक्षण पर आई आपत्तियों का निस्तारण सुबह 10.30 बजे से विकास भवन सभागार में होगा। आपत्तियों के निस्तारण के लिए बनाई गई टीम ने दो दिनों में सभी 20 ब्लाकों में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर आयी आपत्तियों का निस्तारण कर दिया है। शुक्रवार को इनका अंतिम रूप से मिलान भी किया जाएगा। अंतिम सूची 14 मार्च को प्रकाशित होगी।

आयोजित होंगे कई अन्‍य कार्यक्रम

कलक्ट्रेट सभागार में मोहद्दीपुर चौराहा एवं गोलघर काली मंदिर तिराहा पर लगने वाले जाम के कारणों की पड़ताल के लिए बैठक दोपहर बाद एक बजे से होगी। जिलाधिकारी ने एक मार्च को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ दोनों स्थानों का निरीक्षण किया था। उक्त चैराहों पर ट्रांसफार्मर/विद्युत खम्भों, पेड़, पाइप लाइन, केबिल के कारण नियमित रूप से जाम की समस्या बनी रहती है। उसे देखते हुए समुचित समन्वय के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में यह बैठक बुलाई गई है।

सम्मान समारोह

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग के पदाधिकारियों का सम्मान समारोह एवं परिचर्चा सिविल कोर्ट बार सभागार में दोपहर बाद दो बजे होगा। इसके अलावा  नौवीं अंतर वाहिनी पीएसी मध्य जोन मलखंभ प्रतियोगिता का उद्घाटन दोपहर बाद 3.30 बजे से 26वीं वाहिनी पीएसी के परिसर में होगा। दो दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता का समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम 14 मार्च को शाम चार बजे से होगा। प्रतियोगिता का उद्घाटन 26वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक कुंतल किशोर करेंगे। रावत पाठशाला तुर्कमानपुर में चल रहे स्काउट गाइड के सात दिवसीय शिविर के छठे दिन कैंप फायर एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन शाम छह बजे से होगा।

chat bot
आपका साथी