North Eastern Railway: गोरखपुर में गांवों तक पहुंचा अवैध कारोबार, खजनी में आरपीएफ के हत्थे चढ़ा ई टिकटों का अवैध कारोबारी

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार के अनुसार पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। टीम ने बस्ती व अन्य शहरों और कस्बों में भी छापेमारी कर अनधिकृत रूप से ई टिकटों का कारोबार करने वाले लोगों को पकड़ा है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:29 PM (IST)
North Eastern Railway: गोरखपुर में गांवों तक पहुंचा अवैध कारोबार, खजनी में आरपीएफ के हत्थे चढ़ा ई टिकटों का अवैध कारोबारी
ई टिकट के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे के ई टिकटों का अवैध कारोबार शहर और कस्बा होते हुए गांवों तक पहुंच चुका है। बस्ती में कारोबार के मास्टर माइंड के पकड़े जाने के बाद भी दलालों की सक्रियता पर अंकुश नहीं लग पा रहा। कारोबारी धड़ल्ले से फर्जी साफ्टवेयर का इस्तेमाल कर ई टिकट बुक कर रहे हैं। गोरखपुर और बस्ती की रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने खजनी बाजार स्थित दुकान अरशद ट्रेवल्स में छापेमारी कर नौ ई टिकट के साथ एक अवैध कारोबारी को पकड़ा है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार के अनुसार पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। टीम ने बस्ती व अन्य शहरों और कस्बों में भी छापेमारी कर अनधिकृत रूप से ई टिकटों का कारोबार करने वाले लोगों को पकड़ा है। सीपीआरओ के अनुसार जगतबेला स्टेशन पर मिली 30 वर्षीय युवती को आरपीएफ टीम ने आशा ज्योति केंद्र के हवाले कर दिया है।

16 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों के बढ़े फेरे

गोरखपुर : मुंबई जाने वाले पूर्वांचल और बिहार के प्रवासियों के लिए राहत भरी खबर है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने पूर्वोत्तर रेलवे रूट से मुंबई के विभिन्न स्टेशनों के बीच चलने वाली 16 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ाने की घोषणा की है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार सभी ट्रेनें पूर्व निर्धारित समय, मार्ग और ठहराव के आधार पर चलाई जाएंगी।

चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

गीडा पुलिस ने बोक्टा चौराहे के पास चोरी के सामान के साथ क्षेत्र के बरवा खुर्द निवासी विकास कुमार और राजघाट क्षेत्र के ट्रांसपोर्टनगर निवासी नीरज कुशवाहा को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी का लैपटाप और इंडेन गैस का सिलेंडर तथा अन्य सामान बरामद हुआ है। दोनों आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी