टैंकर ड्राइवरों की मिलीभगत से हो रहा था अवैध पेट्रोलियम पदार्थों का धंधा, पकड़े गए 12 लोग

देवरिया जिले के बैतालपुर कस्बे के निकट इंडियन आयल भारत पेट्रोलियम हिंदुस्तान पेट्रोलियम डिपो के पास टैंकर ड्राइवरों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर अवैध पेट्रोलियम पदार्थों के धंधेबाजो के ठिकानों बढया इटवा गुडरी बनकटिया सिरजम भगुआ में छापा मारा गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:03 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:03 AM (IST)
टैंकर ड्राइवरों की मिलीभगत से हो रहा था अवैध पेट्रोलियम पदार्थों का धंधा, पकड़े गए 12 लोग
बैतालपुर कस्बे में छापा मार कार्रवाई के दौरान डीएम आशुतोष निरंजन व एसपी डा. श्रीपति मिश्र। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया जिले के बैतालपुर कस्बे के निकट इंडियन आयल भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम डिपो के पास टैंकर ड्राइवरों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर अवैध पेट्रोलियम पदार्थों के धंधेबाजो के ठिकानों बढया, इटवा, गुडरी, बनकटिया, सिरजम, भगुआ में छापा मारा गया।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मारा छापा

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों व पीएसी के जवानों के साथ शनिवार सुबह करीब 8.45 बजे हुई इस कार्रवाई में कई ड्रम डीजल व पेट्रोल बरामद किए गए हैं। मौके से अब तक 12 लोगों को दबोचा गया है। छापेमारी अभी जारी है।

ऐसे कार्य करते हैं धंधेबाज

बैतालपुर कस्बा से लेकर मझना नाले तक लगभग 50 जगहों पर चहारदीवारी या मकान बनाकर बड़े-बड़े लोहे के गेट लगाए गए हैं। जब डिपो से टैंकर निकलते हैं तो सीधे उस बड़े गेट में घुस जाते हैं और फिर चालक की मिलीभगत से टैंकर से तकरीबन 50 से 60 लीटर डीजल व पेट्रोल बाल्टी या पाइप से निकाल लिया जाता है। कुछ ही देर बाद चालक टैंकर लेकर निर्धारित पेट्रोल पंप के लिए निकल जाता है। एक-एक माफिया हजारों लीटर तेल प्रत्येक दिन टैंकरों से आधी से भी कम कीमत पर निकालते हैं और उसकी आपूर्ति ग्रामीणांचल के चौराहों पर करते हैं।

19 जून 2019 को भी हुई थी छापेमारी

बैतालपुर डिपो के आसपास के गांव में अवैध तेल का कार्य बहुत दिनों से चल रहा है। वर्ष 2019 में 19 जून को डीएम व एसपी ने छापेमारी की थी। उस समय 9 हजार 125 लीटर अवैध तेल बरामद किया गया था। कुल 21 टीमों ने कार्रवाई की थी। 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए आठ लोगों को मौके से गिरफ्तार भी किया था। बाद में गैंगस्टर की कार्रवाई भी हुई थी। इस कार्रवाई के बाद तेल का अवैध धंधा बंद हो गया था।

chat bot
आपका साथी