काशीपुर प्लांट से प्रदेश को 40 टन आक्सीजन देगा आइजीएल Gorakhpur News

आइजीएल के बिजनेस हेड एसके शुक्ला ने बताया कि कोरोना की पहली लहर में भी आइजीएल ने प्रदेश में सबसे पहले सैनिटाइजर का निर्माण कर आपूर्ति में कोई कमी नहीं आने दी। इससे कई लोगों की जान बचाने में भी मदद मिली।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:30 PM (IST)
काशीपुर प्लांट से प्रदेश को 40 टन आक्सीजन देगा आइजीएल Gorakhpur News
ये है आक्‍सीजन की फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आक्सीजन की मांग भी बढ़ रही है। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में स्थापित इंडिया ग्लाइकाल्स लिमिटेड के काशीपुर स्थित प्लांट से प्रदेश को 30 से 40 टन आक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। इस संबंध में आइजीएल के सीएमडी उमाशंकर भरतिया ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है। काशीपुर प्लांट से लिक्विड आक्सीजन की आपूर्ति की जाती है, इससे गोरखपुर की इकाइयों को भी आक्सीजन मिलता है।

डीएम ने की थी बात

जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने शनिवार को गीडा के सीईओ पवन अग्रवाल के माध्यम से आइजीएल प्रबंधन से बात कर लिक्विड आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की अपील की थी। यह बात आइजीएल के सीएमडी तक पहुंचायी गई। उन्होंने मुख्यमंत्री से बात कर प्रदेश की जनता के लिए आक्सीजन उपलब्ध कराने को कहा। मुख्यमंत्री का कुशल क्षेम पूछते हुए उन्होंने आक्सीजन की कमी पर स्वयं आगे आकर मदद करने को कहा है।

सरकार के साथ समर्पित भाव से तैयार है आइजीएल

आइजीएल के बिजनेस हेड एसके शुक्ला ने बताया कि कोरोना की पहली लहर में भी आइजीएल ने प्रदेश में सबसे पहले सैनिटाइजर का निर्माण कर आपूर्ति में कोई कमी नहीं आने दी। इससे कई लोगों की जान बचाने में भी मदद मिली। एसके शुक्ला ने कहा कि इस महामारी में आम लोगों की जान बचाने के लिए आइजीएल समर्पित भाव से सरकार के साथ है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर सहित सभी जरूरतमंद कोरोना पीडि़तों के साथ संस्थान खड़ा रहेगा। पहली लहर के दौरान भी जब आक्सीजन की मांग बढऩे लगी थी तो स्थानीय प्रशासन के एक बार कहने पर गोरखपुर की इकाइयों को लिक्विड आक्सीजन उपलब्ध कराया गया था। यहां की इकाइयों ने उसकी रिफिङ्क्षलग कर अपतालों को जरूरत के समय आक्सीजन उपलब्ध कराया और कई लोगों की जान बचाई।

chat bot
आपका साथी