गोरखपुर की सड़कों पर लेफ्ट लेन पर रुके तो भरना होगा भारी जुर्माना Gorakhpur News

गोरखपुर को जाम से मुक्ति दिलाने के क्रम के प्रथम चरण में मोहद्दीपुर चौराहे को लिया गया है। अब इस चौराहे की बाईं लेन फ्री रहेगी। यहां रुकने वाले को भारी जुर्माना भरना होगा। यहां सिर्फ वही वाहन जा सकेंगे जिन्हें चौराहे से बाईं तरफ की सड़क पर जाना है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:57 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:56 PM (IST)
गोरखपुर की सड़कों पर लेफ्ट लेन पर रुके तो भरना होगा भारी जुर्माना Gorakhpur News
निरीक्षण करते अखिल कुमार व जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पांडियन। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के क्रम के प्रथम चरण में मोहद्दीपुर चौराहे को लिया गया है। अब इस चौराहे की बाईं लेन फ्री रहेगी। इस पर रुकने वाले को भारी जुर्माना भरना होगा। इस लेन से सिर्फ वही वाहन जा सकेंगे, जिन्हें चौराहे से बाईं तरफ की सड़क पर जाना है।

अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार, जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पांडियन व डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार पीडब्लूडी के अधिकारियों के साथ मोहद्दीपुर में जाम की समस्या देखने निकले। करीब तीन घंटे तक अधिकारियों टीम मोहद्दीपुर से लेकर रामनगर कडज़हां तक सर्वे करी रही। उसके बाद निर्णय लिया मोहद्दीपुर चौराहे का लेफ्ट लेन फ्री रहेगा। कोन लगाकर इसे सुरक्षित किया जाएगा। इसकी अनदेखी करने वाले को दो हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा। इसके अलावा विधिक कार्रवाई भी होगी। देवरिया व कुशीनगर से आने वाली प्राइवेट बसें रामनगर कडज़हां में खड़ी होंगी।

इसका भी करना होगा पालन

देवरिया से आने वाले बड़े वाहन, चार पहिया वाहन सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक देवरिया बाईपास से होकर शहर में प्रवेश करेंगे। सिर्फ दो पहिया, टेंपो व मरीज लाने वाले वाहनों को सीधे आने की अनुमति होगी।

महराजगंज से आने वाले वाहन जेल बाईपास होते हुए मोहद्दीपुर चौराहे पर नहीं आ सकेंगे। यह वाहन अब बिछिया तिराहे होते हुए कौवाबाग अंडरपास से शहर में प्रवेश करेंगे।

आगामी 15 दिनों के भीतर देवरिया, कुशीनगर व बिहार से आने वाली प्राइवेट बसें, जो विश्वविद्यालय के पास से चलती हैं, उन्हें कडज़हां पुलिस चौकी के सामने शिफ्ट किया जाएगा।

मोहद्दीपुर चौराहे का पीडब्लूडी के द्वारा नवीनीकरण का कार्य होगा।

मोहद्दीपुर चौराहे से 200 मीटर की दूरी पर कूड़ाघाट की तरफ जिलाधिकारी की ओर आटो स्टैंड के लिए जगह दी गई है।

सिकटौर को हाईवे से जोडऩे के लिए डीएम लिखेंगे पत्र

जाम की समस्या के निदान के लिए यह भी निर्णय हुआ कि जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पाण्डियन सिक्टौर को हाईवे से जोड़े जाने के लिए एनएचआई के अधिकारियों को पत्र लिखेंगे। सिक्टौर हाईवे से जुड़ जाने पर लोगों को बड़ी सहूलियत होगी। 

chat bot
आपका साथी