जनता से किया दुर्व्‍यवहार तो जाना पड़ेगा जेल, ब्लाक स्तर पर आयोजित किए जाएंगे विद्युत निवारण शिविर Gorakhpur News

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का विद्युत विभाग के जिम्मेदार प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराएं। छोटे-छोटे मामलों को लेकर उन्हें कार्यालय न दौड़ना पड़े। उनके साथ अच्‍छा व्‍यवहार करें।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:10 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:10 PM (IST)
जनता से किया दुर्व्‍यवहार तो जाना पड़ेगा जेल, ब्लाक स्तर पर आयोजित किए जाएंगे विद्युत निवारण शिविर Gorakhpur News
मेगा विद्युत कैंप को संबोधित करते बेसिक शिक्षा मंत्री डा.सतीश द्विवेदी। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का विद्युत विभाग के जिम्मेदार प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराएं। छोटे-छोटे मामलों को लेकर उन्हें कार्यालय न दौड़ना पड़े। उनके साथ अच्‍छा व्‍यवहार करें। जनता के साथ दुर्व्‍यवहार किया गया तो जिम्मेदार को जेल की हवा खानी पड़ेगी।

हर माह एक दिन लगेगा शिविर

सिद्धार्थनगर जिले के इटवा ब्लाक सभागार में जन शिकायतों के निस्तारण के लिए आयोजित मेगा विद्युत कैंप में मंत्री डा. सतीश ने कहा कि भनवापुर, इटवा, खुनियांव ब्लाक में हर महीने में एक दिन इस प्रकार का शिविर लगाया जाएगा। उपभोक्ताओं को सब स्टेशन व अधिकारियों के यहां चक्कर न काटना पड़े। निर्बाध विद्युत आपूर्ति और जनता की शिकायतों का समाधान के लिए सरकार गंभीर है। इसी उद्देश्य के तहत यह कैंप लगाया गया है ताकि विद्युत कनेक्शन, ट्रांसफार्मर, मीटर तथा बिजली बिल आदि समस्याओं का त्वरित निदान हो सके।

पूरे प्रदेश में एक समान मिल रही बिजली

मंत्री ने कहा कि पहले इटवा, कन्नौज, फर्रुखाबाद, रामपुर सहित पांच-छह जिले विद्युत आपूर्ति के मामले में वीआइपी थे। मगर आज पूरे प्रदेश में एक समान भरपूर बिजली मिल रही। नए सब स्टेशनों का निर्माण, ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि, जर्जर तारों को युद्ध स्तर पर बदलने, दो-तीन दिन के अंदर जले ट्रांसफार्मर को बदलने का काम किया जा रहा है। इटवा में 534 ग्रामों/मजरों में जहां आजादी बाद बिजली नहीं पहुंची थी, वहां का विद्युतीकरण कराने का कार्य इस सरकार में किया गया। अधीक्षण अभियंता अरुण कुमार श्रीवास्तव व अधिशासी अभियंता राम मूरत ने विभागीय योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए समस्याओं के समाधान के लिए कटिबद्धता जताई।

ये रहे मौजूद

एसडीओ कौशल किशोर, जेई अविनाश मिश्रा, राजू, सिद्धार्थ शंकर सहित रामकृपाल चौधरी, कृष्णा मिश्रा, अजय गुप्ता, दीपनारायण त्रिपाठी, विकास जायसवाल, रामशब्द उपाध्याय, साई सरदार, ज्ञानेंद्र प्रताप ङ्क्षसह, कृष्ण मुरारी दूबे, रामजी मौर्या आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी