गोरखपुर विश्वविद्यालय: काउंसिलिंग से छूट गए हैं तो अब भी है मौका, यहां करें संपर्क

गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए स्नातक परास्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों नए पाठ्यक्रम और स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों में प्रवेश को लेकर आखिरी प्रक्रिया 28 व 29 अक्टूबर को पूरी होगी। विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए प्रवेशित छात्रों की सूची रैंक के विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Pradeep SrivastavaThu, 28 Oct 2021 08:09 AM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्रवेश की प्रक्रिया जारी है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए स्नातक, परास्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों, नए पाठ्यक्रम और स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों में प्रवेश को लेकर आखिरी प्रक्रिया 28 व 29 अक्टूबर को पूरी होगी। विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए प्रवेशित छात्रों की सूची रैंक के विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर उपलब्ध है। इस रैंक से अधिक अंक प्राप्त करने वाला कोई भी अभ्यर्थी यदि काउंसिलिंग से वंचित रह गया है तो वो संबंधित संकाय अथवा विभाग में काउंसिलिंग के लिए संपर्क कर सकता है।

शुचितापूर्ण प्रवेश प्रक्रिया को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया गया है। इस कदम के साथ ही विश्वविद्यालय अन्य विश्वविद्यालयों से पहले प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर कक्षाओं के संचालन की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। इसके साथ ही 28 व 29 अक्टूबर को आयोजित होने वाले आखिरी चरण की काउंसिलिंग के लिए भी स्नातक-परास्नातक के सभी पाठ्यक्रम में अब तक हुए प्रवेश, रिक्त सीट, कुल सीटों का ब्योरा संकाय/विभाग द्वारा सभी रिक्त सीट व कोटा के अंतर्गत कट आफ जारी कर दिया गया है। इसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है। इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर रिक्त सीटों के ब्योरा देखकर मेरिट के मुताबिक अपने प्रवेश को सुनिश्चित करा सकते हैं।

29 तक शुल्क जमा करें बीटेक के विद्यार्थी

गोरखपुर विश्वविद्यालय में संचालित बीटेक पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने वाले जिन छात्रों ने आनलाइन विश्वविद्यालय शुल्क तथा डिमांड ड्राफ्ट अभी तक जमा नहीं किया है। वे 29 अक्टूबर तक अवश्य जमा कर दें। अन्यथा यह माना जाएगा कि वे प्रवेश लेने के इच्छुक नहीं है।

ऐसे ही यूपी सेट काउंसिलिंग के माध्यम से जिन विद्यार्थियों ने गोरखपुर विश्वविद्यालय में सीट फ्रिज की है। उनको प्रवेश हेतु शीघ्र अतिशीघ्र विश्वविद्यालय का पंजीकरण फार्म आफलाइन भरकर जमा करना है। पंजीकरण के उपरांत ही विश्वविद्यालय शुल्क जमा किया जा सकेगा और प्रवेश पूर्ण होगा। पाठ्यक्रम के समन्वयक प्रो.शांतनु रस्तोगी ने बताया कि 30 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे कुलपति बीटेक छात्रों को संबोधित करेंगे। जिसमें सभी छात्र-छात्राओं की सहभागिता अनिवार्य है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.