मह‍िला ने ब‍िग लगाकार शादी की, काम करते समय ग‍िर गया बिग तो ससुराल वालों ने घर से निकाला

गोरखपुर में महिला के सिर पर बाल नहीं थे तो घरवालों ने बिग पहनाकर 15 दिन पहले उसकी शादी कर दी। ससुराल में काम करते समय उसके सिर से बिग गिर गया। सिर पर बाल न देखकर ससुराल के लोग सकते में आ गए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 09:36 PM (IST)
मह‍िला ने ब‍िग लगाकार शादी की, काम करते समय ग‍िर गया बिग तो ससुराल वालों ने घर से निकाला
मह‍िला के स‍िर बाल नहीं थे तो ससुराल वालों ने उसे घर से न‍िकाल द‍िया।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में महिला उत्पीड़न का अजीब मामला सामने आया है। एक महिला के सिर पर बाल नहीं थे। घरवालों ने बिग पहनाकर 15 दिन पहले उसकी शादी कर दी। ससुराल में सब कुछ ठीकठाक चल रहा था। इस बीच अचानक उसके सिर से बिग गिर गया। सिर पर बाल न देखकर ससुराल के लोग सकते में आ गए। उसी दिन उसे घर से निकाल दिया। मामला पुलिस तक पहुंच गया है।

थाने पहुंचा मामला, सुलह में जुटी पुल‍िस

विवाहिता की मां ने पीपीगंज थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस फिलहाल बातचीत से मसले को सुलझाने की कोशिश कर रही है।

अचानक बिग गिर जाने से सकते में आ गए ससुराल के लोग

पीपीगंज निवासी युवक की शादी 15 दिन पहले धूमधाम से हुई थी। दुल्हन विदा होकर ससुराल आई तो स्वजन उसकी आवभगत में लगे हुए थे। रविवार शाम को वह घर के छोटे-मोटे काम निपटा रही थी। घर में परिवार के सभी सदस्य मौजूद होने से वह बार-बार पल्लू संभाल रही थी। इसी कोशिश में उसके सिर पर लगा बिग गिर गया। स्वजन की नजर बिग पर और फिर बहू के सिर पर गई तो सभी सकते में आ गए। उसके सिर पर एक भी बाल नहीं थे।

15 दिन पहले हुई थी शादी, मायके वालों ने थाने में दी तहरीर

दूसरे दिन ससुराल वालों ने बहू के मायके वालों पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए उसे घर से निकाल दिया। विवाहिता की मां ने थाने पहुंचकर इस संबंध में तहरीर दी। दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया। पुलिस वाले समझा-बुझाकर उनके बीच समझौता कराने का प्रयास करते रहे।

सुलह कराने में जुटी

पीपीगंज थानेदार सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि ससुराल वालों ने किसी निर्णय पर पहुंचने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है। दोनों पक्षों को एक सप्ताह बाद थाने पर बुलाया गया है। सुलह हो गया तो ठीक, नहीं तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

विवाहिता की मौत के मामले में दहेज के लिए हत्या का मुकदमा

पिपराइच के पतरा निवासी अंबरीश की पत्नी अंकिता उर्फ मधू की मौत के मामले में पुलिस ने पति, ससुर व जेठ, जेठानी सहित छह के विरुद्ध दहेज के लिए हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया है। पति हिरासत में है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। अंकिता और अंबरीश की शादी बीते 20 जून को हुई थी। मंगलवार को दोपहर में रहस्यमय परिस्थितियों में अंकिता की मौत हो गई थी। उसके कमरे में छत के कुंडे से लटकता शव मिला था। ससुराल के लोग इसे खुदकुशी की घटना बता रहे थे, लेकिन इसकी कोई वजह बता पाने में वे असमर्थता व्यक्त कर रहे थे।

अहिरौली, कुशीनगर के कुसम्हा गांव निवासी मृतका के पिता मनोज पांडेय के मुताबिक शादी में अपाची बाइक न मिलने पर अंकिता के ससुराल पहुंंचते ही उसका उत्पीडऩ शुरू हो गया। आरोप है कि ससुराल वाले उस पर मायके से बाइक खरीदवाने का दबाव बना रहे थे। इसके लिए तैयार न होने पर उसके साथ मारपीट की जा रही थी। आरोप है कि मांग पूरी न होने पर मंगलवार को गला घोंटकर हत्या करने के बाद ससुराल वालों ने शव को फंदे से लटका दिया और पुलिस को सुनाने के लिए खुदकुशी की कहानी गढ़ ली।

chat bot
आपका साथी