सड़क नहीं बनी तो गन्ना खरीद पर भी छाएगा संकट

डुमरियागंज- चंद्रदीपघाट का निर्माण अगर शीघ्र नहीं पूरा हुआ तो गन्ना किसान बर्बाद हो सकते हैं। बलरामपुर चीनी मिल के केन मैनेजर सफीउल्लाह ने निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने के लिए लोनिवि बांसी के अधिशासी अभियंता को पत्र भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:15 PM (IST)
सड़क नहीं बनी तो गन्ना खरीद पर भी छाएगा संकट
सड़क नहीं बनी तो गन्ना खरीद पर भी छाएगा संकट

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज- चंद्रदीपघाट का निर्माण अगर शीघ्र नहीं पूरा हुआ तो गन्ना किसान बर्बाद हो सकते हैं। बलरामपुर चीनी मिल के केन मैनेजर सफीउल्लाह ने निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने के लिए लोनिवि बांसी के अधिशासी अभियंता को पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया है कि मार्ग की स्थिति बदतर है, आए दिन इस मार्ग पर भारी वाहन फंसे रहते हैं, ऐसी स्थिति में लोडेड गन्ना ट्रक निकालना मुश्किल होगा, इसलिए यथा शीघ्र मार्ग का निर्माण पूरा कराएं।

उक्त मार्ग निर्माण कार्य का शिलान्यास सात माह पहले विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने किया था। 44 करोड़ रुपये की लागत से इस सड़क का निर्माण होना है। जिसकी जिम्मेदारी भारद्वाज कांस्ट्रक्शन के ठीकेदार उपेंद्र सिंह पर है। निर्माण कार्य में जमकर मनमानी की जा रही है। जिसके चलते अब तक सिर्फ सड़क की पटरियों पर गिट्टी डालने का काम ही हो सका है। लगभग सात किलोमीटर तक यह सड़क जल-जमाव की शिकार थी। जहां ठीकेदार ने मिट्टी डाल दिया। अब जहां मिट्टी डाली गई थी बारिश के बाद वहां सड़क दलदल में तब्दील हो गई है। हर दिन इस दलदल में भारी वाहन फंसे रहते हैं। घंटों जाम के हालात रहते हैं। समस्या को देखते हुए बलरामपुर चीनी मिल ने क्षेत्र से गन्ना खरीद में असमर्थता व्यक्त की है। मिल का कहना है कि पेराई सत्र निकट है, अगर सड़क शीघ्र दुरुस्त नहीं हुई तो उनके गन्ना लोडेड ट्रक समय पर मिल तक नहीं पहुंच सकेंगे और उन्हें नुकसान होगा। बता दें कि डुमरियागंज परिक्षेत्र में गन्ने का रकबा 1661 हेक्टेयर है। बड़ी संख्या में किसान गन्ना खेती करते हैं, अगर मिल ने क्रय केंद्र नहीं संचालित किए तो उनकी उपज मिट्टी के मोल भी नहीं बिकेगी।

--

लोकनिर्माण विभाग बांसी के अवर अभियंता राकेश शुक्ला ने बताया चीनी मिल की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है, ठीकेदार को निर्देशित किया गया है कि यथा शीघ्र कार्य पूर्ण कराएं, जहां दलदल की स्थिति बन गई है, वहां गिट्टी डाल कर सही कराएं। जिससे आवागमन सुचारु रूप से चलता रहे।

chat bot
आपका साथी