बकाये में कनेक्शन कटा तो कटिया लगाकर चला रहे थे फैक्ट्री, अब दर्ज हुआ मुकदमा Gorakhpur News

गोरखनाथ थाना क्षेत्र के जटेपुर उत्तरी मोहल्ले में चार माह पहले बकाये में कनेक्शन कटने के बाद फैक्ट्री संचालक ने कटिया लगाकर बिजली चोरी शुरू कर दी। बकाया बढ़ने और कनेक्शन जोड़ने की कोई पहल न होने के बाद भी बिजली निगम के अफसर हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:30 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:30 AM (IST)
बकाये में कनेक्शन कटा तो कटिया लगाकर चला रहे थे फैक्ट्री, अब दर्ज हुआ मुकदमा  Gorakhpur News
कटिया लगाकर फैक्ट्री में उपयोग कर रहे थे बिजली। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : गोरखनाथ थाना क्षेत्र के जटेपुर उत्तरी मोहल्ले में चार माह पहले बकाये में कनेक्शन कटने के बाद फैक्ट्री संचालक ने कटिया लगाकर बिजली चोरी शुरू कर दी। बकाया बढ़ने और कनेक्शन जोड़ने की कोई पहल न होने के बाद भी बिजली निगम के अफसर हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। चार माह से संचालक चोरी की बिजली से फैक्ट्री चलाता रहा।

नवागत मुख्‍य अभियंता ने गठित की थी टीम

नवागत मुख्य अभियंता राजेंद्र प्रसाद से किसी ने बिजली चोरी की शिकायत की, तो उन्होंने टीम गठित की। बिजली निगम और विजिलेंस टीम ने छापा मारा तो चोरी का पर्दाफाश हुआ। विजिलेंस टीम के प्रभारी शशिकांत यादव ने एंटी थेफ्ट बिजली थाना में फैक्ट्री संचालक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

वेल्डिंग फैक्ट्री में दी टीम ने दबिश 

जटेपुर उत्तरी मोहल्ले में रमेश शर्मा की वेल्डिंग की फैक्ट्री है। बिजली चोरी की सूचना पर मुख्य अभियंता ने ग्रामीण मीटर परीक्षण खंड के अधिशासी अभियंता एके श्रीवास्तव, एचए खान और विजिलेंस प्रभारी शशिकांत यादव की टीम बनाई। टीम ने पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों के साथ छापा मारा। मौके पर 20 किलोवाट बिजली का उपभोग मिला। टीम ने फैक्ट्री संचालक से कनेक्शन के कागजात मांगे।

फैक्ट्री संचालक ने कनेक्शन काटने व कटिया लगाने की बात स्‍वीकारी

विजिलेंस प्रभारी ने बताया कि फैक्ट्री संचालक ने बकाये में कनेक्शन काटने की बात स्वीकारी और बताया कि कुछ दिनों पहले उसने कटिया लगाई थी। एंटी थेफ्ट बिजली थाना के प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह ने बताया कि विजिलेंस प्रभारी की तहरीर पर फैक्ट्री संचालक रमेश शर्मा के खिलाफ 20 किलोवाट लोड की बिजली चोरी की एफआइआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

छह लाख से ज्यादा है बकाया

फैक्ट्री संचालक पर वर्तमान में छह लाख रुपये से अधिक का बकाया है। अफसरों ने न तो बकाया जमा कराने पर ध्यान दिया और न ही फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कार्रवाई की।

chat bot
आपका साथी