फोटो: जमीनी विवाद को त्वरित करें निस्तारित : आइजी

पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) बस्ती अनिल कुमार राय ने कहा कि जहां भी जमीनी विवाद हो उसे चिह्नित करें और जिम्मेदारों को मौके पर भेजकर उनका त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि राजस्व और पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाए।

JagranSun, 15 Aug 2021 08:00 AM (IST)
फोटो: जमीनी विवाद को त्वरित करें निस्तारित : आइजी

सिद्धार्थनगर : पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) बस्ती अनिल कुमार राय ने कहा कि जहां भी जमीनी विवाद हो उसे चिह्नित करें और जिम्मेदारों को मौके पर भेजकर उनका त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि राजस्व और पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाए।

आइजी शनिवार को कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में पीड़ितों की फरियाद सुनने के बाद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा। इस मौके पर आइजी करीब एक घंटे तक रहे उनके सामने मात्र चार मामले आए जिसमें से दो का निस्तारण करते हुए शेष दो के लिए राजस्व टीम व पुलिस बल को मौके के लिए रवाना किया।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश की अध्यक्षता में आयोजित समाधान में पहुंचे आइजी ने फरियादियों से रूबरू होते हुए उनकी समस्याओं को मौके पर सुना तथा वहां मौजूद संबंधित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि साथ ही आगामी त्योहार के मद्देनजर विवादास्पद और आपराधिक लोगों के खिलाफ प्रभावी तरीके से निरोधात्मक कार्रवाई की जाए। इसमें किसी भी स्तर पर हीलाहवाली क्षम्य नहीं होगी। आइजी ने मौजूद शिकायत पंजिका को देखा और निस्तारित शिकायतों के बाबत स्वयं दूरभाष पर शिकायतकर्ताओं से बात की। जिसपर शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता से वह सहमत हुए। उन्होंने कहा सभी शिकायतकर्ता अपने शिकायती प्रार्थना पत्र में मोबाइल नंबर का अवश्य उल्लेख करें। जिससे की शिकायत निस्तारण में सहूलियत मिल सके। महिला संबंधित अपराधों का समय से करें निस्तारण : एसपी सिद्धार्थनगर : पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में क्राइम मीटिग की। महिला संबंधित अपराधों का समय से निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

एसपी ने कहा पुरस्कार घोषित अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। आइजीआरएस पोर्टल पर लंबित मामलों का जल्द निस्तारण करें। इसकी राजपत्रित अधिकारियों से क्रास चेकिग भी कराई जाएगी। थाना स्तर पर आने वाले शिकायती पत्र का अंतिम निस्तारण कराया जाए। गुमशुदा बालक व बालिकाओं को खोजने के लिए पुलिस की ओर से सार्थक प्रयास किया जाए। इसमें लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आने वाले त्योहार को लेकर अभी से तैयारी पूरी कर लें। एएसपी सुरेश चंद रावत, सीओ सदर राणा महेंद्र प्रताप सिंह, शोहरतगढ़ प्रदीप कुमार यादव, डुमरियागंज अजय कुमार श्रीवास्तव, एसओ सदर केडी सिंह, शोहरतगढ़ राजेंद्र बहादुर सिंह, ढेबरुआ दिनेश चंद्र चौधरी, उसका बाजार अजय कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.